नई दिल्ली कर्नाटक में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. राजनीतिक दलों के दिग्गज वोटों को लुभाने के लिए पूरी जोर आजमाइश कर रहे हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बदामी विधानसभा क्षेत्र में रोड शो कर रहे हैं. आपको बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बदामी से ही चुनाव लड़ रहे हैं. रोड शो के बाद अमित शाह देर शाम को मीडिया को भी संबोधित करेंगे. अमित शाह के साथ बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी. एस. येदियुरप्पा भी मौजूद हैं.

रोड शो के दौरान अमित शाह ने कहा कि राज्य में बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी. हालांकि, उन्होंने राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर कोई जवाब नहीं दिया. शाह ने कहा कि बदामी में कांग्रेस का कोई कार्ड काम नहीं करेगा.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला है. राज्य की 224 विधानसभा सीटों में से 223 पर 12 मई को मतदान होंगे और चुनावी नतीजे 15 मई को आएंगे. कर्नाटक विधानसभा का चुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस बीजेपी दोनों किसी तरह का कोई मौका गंवाना नहीं चाहते हैं.


हाल ही में आए कई ओपिनियन पोल ने त्रिशंकु विधानसभा होने की संभावना जताई है. ओपिनियन पोल में देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंगमेकर की भूमिका में नज़र आ रही है. कांग्रेस को 90 से 101 सीट और बीजेपी को 78 से 86 सीट मिलने की संभावना जताई गई है. वहीं जेडीएस को 34-43 सीट मिलने की संभावना है.