बेंगलुरु कर्नाटक में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. गुरुवार को सभी पार्टियों के दिग्गज नेता ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे और वोटरों को लुभाने की कोशिश करेंगे. कांग्रेस और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपनी-अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के साथ प्रचार का मोर्चा संभालेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नमो ऐप के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे.

 

सिद्धारमैया के गढ़ में शाह-येदियुरप्पा

 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी. एस. येदियुरप्पा के साथ बदामी में प्रचार करेंगे. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बदामी से ही चुनाव लड़ रहे हैं.

11.50 AM: बदामी में अमित शाह का रोड शो

 

04.00 PM: बेंगलुरु में मीडिया से बातचीत

 

राहुल करेंगे सिद्धारमैया संग प्रेस कॉन्फ्रेंस

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के साथ बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. राहुल पिछले कुछ दिनों से कर्नाटक में ही हैं और लगातार पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं. इस दौरान राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे हैं.

 

प्रधानमंत्री करेंगे SC/ST मोर्चा से बात

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज किसी रैली को तो संबोधित नहीं करेंगे, लेकिन नमो ऐप के जरिए SC/ST/OBC और स्लम मोर्चा के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री इससे भी पहले नमो ऐप के जरिए किसान कार्यकर्ता, महिला कार्यकर्ता, बीजेपी उम्मीदवारों के साथ संवाद कर चुके हैं.

 

कई केंद्रीय मंत्री भी करेंगे प्रचार

 

आखिरी दिन ना सिर्फ पार्टी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री बल्कि कई केंद्रीय मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री भी प्रचार करेंगे. गुरुवार को 38 केंद्रीय मंत्री रैली और रोड शो करेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ भी गुरुवार को रैलियों को संबोधित करेंगे. योगी की आज दो रैलियां और एक रोड शो है.

 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला है. राज्य की 224 विधानसभा सीटों में से 223 पर 12 मई को मतदान होंगे और चुनावी नतीजे 15 मई को आएंगे. कर्नाटक विधानसभा का चुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस बीजेपी दोनों किसी तरह का कोई मौका गंवाना नहीं चाहते हैं.

 

हाल ही में आए कई ओपिनियन पोल ने त्रिशंकु विधानसभा होने की संभावना जताई है. ओपिनियन पोल में देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंगमेकर की भूमिका में नज़र आ रही है. इंडिया टुडे के पोल में कांग्रेस को 90 से 101 सीट और बीजेपी को 78 से 86 सीट मिलने की संभावना जताई गई है. वहीं जेडीएस को 34-43 सीट मिलने की संभावना है.