नई दिल्ली  कर्नाटक का चुनाव प्रचार अब हमने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पीएम मोदी यहां ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। आज वे चार रैलियां कर रहे हैं। पहली रैली में बंगारपेट में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विदाई तय है। कांग्रेस 6 बीमारियों से ग्रसित है। 


पीएम मोदी आज पीएम आज बंगारपेट, चिकमंगलुरु, बेलागावी और बीदर में रैली को संबोधित करेंगे। पीएम की पहली रैली बांगरपेट में होगी। दूसरी रैली चिकमगलूर में, तीसरी रैली बेलागावी में जबकि चौथी रैली बिदर में शाम तक होगी। 


बीजापुर में सिद्धरमैया पर साधा निशाना

इससे पहले कल मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर '' फूट डालो और राज करो  की नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी का कर्नाटक से सफाया हो जाएगा। कथित भ्रष्टाचार को लेकर सिद्धरमैया सरकार को आड़े हाथों लेते हुए मोदी ने कहा कि यहां एक भी मंत्री ऐसा नहीं है जिस पर वित्तीय कदाचार के आरोप न लगे हों। 


बीजापुर जिले में एक चुनाव रैली में प्रधानमंत्री ने कहा '' कांग्रेस जाति और धर्म के आधार पर फूट डालो और राज करो की नीति पर विश्वास करती है और भाई भाई को लड़वाती है। लेकिन बसवेश्वर की इस भूमि के लोग ऐसा होने नहीं देंगे। 


कर्नाटक में संख्या और सामाजिक दृष्टि से प्रभाव रखने लिंगायत समुदाय के लोगों का दिल जीतने की कोशिश में मोदी ने 12 वीं सदी के समाज सुधारक बसवेश्वर का बार बार जिक्र किया। 

     

राज्य में लिंगायत भाजपा का परंपरागत वोट आधार हैं और सत्तारूढ़ कांग्रेस ने इस समुदाय को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा दिए जाने की सिफारिश की है। कई लोगों को कांग्रेस की यह सिफारिश भाजपा के वोट विभाजित करने की कोशिश लग रही है। भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा लिंगायत समुदाय से ही आते हैं। 


राहुल की दो रैली

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज कर्नाटक में होंगे। राहुल चिकपेट और शिवाजी नगर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी दो मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना भी करेंगे।