नई दिल्ली । कर्नाटक चुनाव में चंद दिन शेष हैं। देश के दो बड़े राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस के नेताओं पीएम मोदी और राहुल गांधी आज कर्नाटक में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।  बता दें कि इसके पहले राहुल गांधी ने रोड शो कर कर्नाटक की जनता को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा, "मोदी मोबाइल फोन की तरह हैं। वे या तो स्पीकर मोड में होते हैं या एयरोप्लेन मोड में। वे वर्क मोड तो होते ही नहीं।"

उन्होंने कोलार में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बैलगाड़ी और साइकिल पर रोड शो निकाला। राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए भी कहा कि 4 साल में भाजपा सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों पर करोड़ों रुपये टैक्स लिया, लेकिन लोगों को राहत नहीं दी। बता दें कि राहुल ने बेंगलुरु से 60 किमी दूर जिस कोलार में बैलगाड़ी और साइकिल से रोड शो किया, वह जल संकट से जूझता रहा है। पिछली गर्मियों में तो वहां हर दिन 500 टैंकरों से पानी सप्लाई किया जा रहा था।

इस दौरान राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव में भाजपा के सीएम उम्मीदवार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, हम बार-बार प्रधानमंत्री से पूछ रहे हैं कि क्यों उन्होंने एक भ्रष्ट व्यक्ति को सीएम उम्मीदवार के रूप में चुना है जो जेल की सजा काट चुके हैं। इस दौरान जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा गया कि अगर कांग्रेस अकेली बड़ी पार्टी बचती है तो क्या आप 2019 में प्रधानमंत्री बनना चाहेंगे। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि ''हां क्यों नहीं।''

कर्नाटक चुनाव के लिए अब चंद दिन शेष बचे हैं ऐसे में राजनीतिक दलों ने भी चुनाव प्रचार में कोई भी कोर-कसर छोड़ने को तैयार नहीं हैं। एक तरफ जहां भाजपा के स्टार प्रचारकों के द्वारा ताबड़तोड़ चुनावी रैली जारी है, वहीं सत्ता बचाने के लिए कांग्रेस भी अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को कनार्टक के विजयपुरा (बीजापुर) में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगी।

लगभग दो साल बाद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी किसी चुनावी रैली या सभा में हिस्सा लेने जा रही हैं। इससे पहले उन्होंने वाराणसी में चुनावी रैली को संबोधित किया था। अभी तक वे चुनाव प्रचार से दूर थीं, लेकिन अब यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनाव प्रचार से दूर रहने के फैसले को उलट दिया है।

मंगलवार को कर्नाटक में सोनिया गांधी के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रैली को संबोधित करेंगे। मोदी अपने चुनावी प्रचार अभियान के अंतिम दौर की शुरुआत सुबह करेंगे, जबकि सोनिया एक मात्र चुनावी जनसभा को शाम को विजयपुरा में संबोधित करेंगी। मोदी मंगलवार को कोप्पल और बेंगलुरु में भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।