उत्तर भारत में आए आंधी-तूफान का असर मध्य प्रदेश के भी कई जिलों में दिखने लगा है. प्रदेश के मुरैना जिले में पेड़ और मकान गिरने से चार घायल हो गए. इसमें से एक गंभीर है. उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.


घटना मुरैना जिले के कैलारस थाना क्षेत्र की है. जहां सोमवार रात तेज आंधी चलने से कई गांव प्रभावित हुए और कई मकान ढह गए. इस दौरान चार लोग घायल हो गए. इसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को मुरैना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले, एमपी के मुरैना जिले में ही आंधी तूफ़ान से दो लोगों की मौत हो गई थी और रविवार को अचानक आई भीषण आंधी और बारिश से मुरैना और भिंड जिले में काफी नुकसान हुआ था. वहीं, एमपी में मौसम विभाग ने आगामी घंटों में राज्य के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी चलने की चेतावनी जारी की है. राज्य में सोमवार का दिन गर्म रहा. कई हिस्सों में सोमवार शाम और रात में तेज हवाएं भी चली हैं.

बता दें कि, मौसम विभाग के अनुसार पाकिस्तान और जम्मू कश्मीर के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. मंगलवार को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर धूल भरी आंधी और गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा उत्तर-पश्चिम राजस्थान और मध्य प्रदेश के ऊपर एक टर्फ भी विकसित हुआ है. पश्चिम बंगाल के ऊपर चक्रवातीय दबाव भी केन्द्रित है, जिसके चलते बिहार समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान है.