मुंबई: 'नच बलिए 6' और 'इंडिया गॉट टैलेंट' में अपने हुनर से सबके लिए मिसाल कायम कर चुके दिव्यांग डांसर विनोद ठाकुर इन दिनों काफी तकलीफ से गुजर रहे हैं. एक कैंपेन के लिए दिल्ली से मुंबई जा रहे विनोद के साथ हादसा हो गया और उन्हें रविवार सुबह से मलाड के रक्षा अस्पताल में भर्ती कराया गया. विनोद की हालत गंभीर है और वो अभी आईसीयू में है.

विनोद 18 अप्रैल को 1500 किलोमीटर का कैंपेन पूरा करने के लिए दिल्ली के इंडिया गेट से मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया के लिए रवाना हुए थे. वीलचेयर के सहारे ये सफर उन्हें 40 दिनों के भीतर तय करना था. वो 30 अप्रैल को गेटवे ऑफ इंडिया पहुंचने वाले थे. इस यात्रा के दौरान मुंबई के पास मालड में उनके साथ ये हादसा हुआ है.

रक्षा अस्पताल में उनकी निगरानी कर रहे डॉ. प्रणव खाबरा ने बताया है कि इस यात्रा के कारण उन्हें डिहाइड्रेशन, लो ब्लड प्रेशर, अनियमित दिल की धड़कन जैसी कुछ शिकायते होने लगी हैं. उनका इलाज इसी अस्पताल में किया जा रहा है. इसके साथ ही डॉक्टर ने बताया है कि 2-3 दिनों के भीतर उनकी हालत में सुधार देखा जा सकता है.

आपको बता दें कि विनोद ठाकुर डांस के साथ-साथ स्टंट मास्टर भी हैं. इतना ही नहीं वो वीलचेयर क्रिकेट भी खेलते हैं. विनोद के स्पोक्सपर्सन फ्लिन रेमेडियोज ने बताया है कि विनोद निवेदा पुट नाम फाउंडेशन के साथ मिलकर वीलचेयर के माध्यम के सबसे लंबर सफर तय कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराना चाहते थे.

गौरतलब है कि टेलीविजन के सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो 'बिग बॉस' के आने वाले सीजन के लिए विनोद का नाम सामने आ रहा है हालांकि उनकी तरफ से इन खबरों का खंडन किया गया है.