नई दिल्ली/बेंगलुरू: बीती रात एबी डीविलियर्स की आतिशी पारी की मदद से आरसीबी ने दिल्ली को 6 विकेट से हरा दिया. दिल्ली से मिले 174 रनों के लक्ष्य को आरसीबी ने बौना साबित कर दिया और 90 रनों की मैच विनिंग नॉक खेलने के बाद भी नाबाद रहे.

लेकिन आरसीबी की पारी के दौरान एक मौका ऐसा भी आया जब मैच एक बार फिर से दिल्ली की तरफ झुकता दिख रहा था. जी हां, हम बात कर रहे हैं 11वें ओवर की. जब हर्षल पटेल की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने ऐसा कैच लपका कि मानो हर क्रिकेट फैन हैरान रह गया.

हर्षल पटेल ने 11वें ओवर की आखिरी गेंद फुलटॉस विराट के पैड की तरफ फेंकी. विराट ने फ्लिक खेला और गेंद हवा बाउंड्री पार करने के लिए निकलने लगी. लेकिन तभी बाउंड्री पर नज़र आए तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट. जिन्होंने रोबोटिक अंदाज़ में ऐसा अविश्वसनीय कैच लपका कि विराट कोहली चारो खाने चित हो गए.

बाउंड्री से ठीक पहले बोल्ट ने हवा में ऊंची छलांग लगाते हुए एक हाथ से विराट का कैच पकड़ लिया. लेकिन गेंद की पावर इतनी ज़्यादा थी कि वो बाउंड्री की ओर गिरने लगे. लेकिन बोल्ट ने अपनी फिटनेस का बखूबी नमूना पेश किया और ठीक बाउंड्री से टकराने से पहले ही खुद को ज़मीन पर रोक लिया. बोल्ट के इस रोबोटिक अंदाज़ वाले साहस को देख खुद विराट कोहली भी हैरान थे.

हालांकि एबी डीविलियर्स की पारी की मदद से दिल्ली के हाथ आया मैच में वापसी का मौका नहीं बन पाया. लेकिन बोल्ट की इस कैच की मैच के बाद भी जमकर प्रशंसा हो रही है.

खुद विराट ने मैच के बाद कहा कि 'मैं भी उस कैच को देखकर हैरान रह गया था. खुद मुझे भी यकीन नहीं हुआ कि उन्होंने कैच पकड़ लिया है. लेकिन आईपीएल में इस तरह की फील्डिंग और कैच देखने को मिलते हैं. जिन्हें बार-बार देखने का मन करता है. ऐसे में आपको अपने शॉट और आउट होने पर अफसोस नहीं होता.