मध्य प्रदेश में एटीएम मशीनों में कैश नहीं होने से लोग परेशान हो रहे हैं. राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में एटीएम में कैश नहीं होने से हड़कंप मचा हुआ है. बताया जाता है भोपाल के करीब 60 फीसदी एटीएम खाली हैं और लोग यहां से वहां भटक रहे हैं. वहीं दूसरी ओर सीएम शिवराज इसे साजिश करार दिया है.

बताया जा रहा है कि 2000 और 500 रुपए के नोट एटीएम में हैं ही नहीं. वहीं, एटीएम मशीन खराब पड़ी है. कहीं ऑउट ऑफ सर्विस के नोटिस चिपके हैं तो कई जगह मशीनों में एरर लिखा हुआ आ रहा है. साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी एटीएम से कैश नहीं निकलने की सूचना है.

प्रदेश के अन्य जिलों में भी अधिकांश एटीएम मे पैसा नही होने पर आमजनों को परेशान होना पड़ रहा है. शादी विवाह के सीजन मे पैसा नहीं मिलने से उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं. इतना ही नहीं कई बैंकों के एटीएम के शटर तक पर बैक प्रबन्धन ने ताले लगा दिए हैं.

सीएम शिवराज ने बताई साजिश

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एटीएम में नकदी की कमी के बीच कहा कि देश में कैश की कमी पैदा करने का साजिश चल रहा है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने इसी साजिश के तहत 2,000 के नोट दबा रखे हैं. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि यह साजिश करने वाले कौन लोग हैं.