छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चुनावी साल में प्रदेश सरकार लोगों तक योजनाओं की जानकारी देने और उनसे फीडबैक लेने के लिए एक बार फिर विकास यात्रा का आयोजन करने जा रही है. आपको बता दें कि आगामी 1 मई से शुरू होने वाले विकास यात्रा को लेकर अंतिम दौर की तैयारियां जोर शोर से की जा रही है.

इसी क्रम में रविवार को बीजेपी कार्यालय में हुए बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम रमन सिंह ने कहा कि आगामी 1 मई से अगले एक माह तक विकास यात्रा का पहला चरण शुरू होगा. वहीं विकास यात्रा के दूसरे चरण का आयोजन अगस्त माह में किया जाएगा.

गौरतलब है कि अपने कामकाजों को लेकर राज्य सरकार पूर्व में भी विकास यात्रा का आयोजन करती रही है. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि अब प्रदेश बीजेपी ने एक चरण का यात्रा समाप्त कर लिया है. इसमें उनके यात्रा को लेकर लोगों के अनुभव भी आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि उसी अनुभव का लाभ लेते हुए लोगों का जो रिस्पॉन्स मिला है, जिसे यात्रा के दूसरे चरण में लागू किया जाएगा.

रमन सिंह ने कहा कि लोगों के पॉजिटिव रिस्पॉन्स को देखते हुए आगामी मई माह में विकास यात्रा के रूप में लोगों के बीच जाकर सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताया जाएगा. उन्होंने कहा कि ये यात्रा दो चरणों में समाप्त कर दी जाएगी.