मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की एकता यात्रा की सुगबुगाहट के बाद अब बीजेपी भी महायात्रा निकालने की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान की जन आर्शीवाद यात्रा को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है. इस महायात्रा के मद्देनजर पुणे में एक हाईटेक रथ तैयार भी हो रहा है.

मध्य प्रदेश में चुनावी साल में बीजेपी एक और महायात्रा निकालने की तैयारी में लगी हुई है. बीजेपी ने जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर मार्ग भी तय कर लिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सबसे पहले उन स्थानों पर अपनी जन आर्शीवाद यात्रा निकालेंगे, जहां वो खुद कम गए हैं. सीएम की जन आर्शीवाद यात्रा को लेकर बीजेपी के स्थानीय नेता और कार्यकर्ताओं को सर्तक कर दिया है. इस यात्रा की शुरुआत जुलाई में होगी. बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 2008 और 2013 में भी जन आर्शीवाद यात्रा निकाली थी. इस बार भी चुनाव से पहले सीएम की प्रदेशभर में निश्चित मार्गों से जन आर्शीवाद यात्रा निकलेगी.

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह की नर्मदा परिक्रमा यात्रा का भी पिछले दिनों समापन हो चुका है, अब उन्होंने मध्यप्रदेश की राजनीति में कदम रखते हुए अपने राजनीतिक दांव पेच करना शुरू कर दिए हैं. राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले दिग्विजय सिंह पहले ही साफ कर चुके थे कि वह अपनी धार्मिक नर्मदा परिक्रमा यात्रा पूरा करने के बाद अपनी राजनीतिक यात्रा को शुरू करेंगे उन्होंने शनिवार को ही काफी लंबे अंतराल के बाद एक साथ तीन ट्वीट कर अपने सोशल मीडिया की राजनीति को शुरू किया था और अब वह प्रदेश में फिर से एकता यात्रा निकालने जा रहे हैं यह एकता यात्रा भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के विधानसभा क्षेत्र में जाएगी जिसका नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह करेंगे.