बीजिंग: बीजिंग की ओर जा रहे एयर चाइना के एक विमान में मानसिक रूप से बीमार एक व्यक्ति ने फाउंटेन पेन को हथियार के रूप में इस्तेमाल करते हुए एक फ्लाइट अटेंडेंट को बंधक बना लिया. इस घटना के कारण विमान को गैर निर्धारित तरीके से उतारना पड़ा. चांगशा शहर से बीजिंग की ओर जा रहे एयर चाइना के विमान संख्या 1350 में एक यात्री ने एक क्रू सदस्य को बंधक बना लिया था. इसके बाद विमान को झंगझाऊ की ओर मोड़ा गया.

सिविल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ चाइना (सीएएसी) ने बताया कि व्यक्ति ने क्रू सदस्य को धमकाने के लिए पेन का इस्तेमाल किया. विमान ने दक्षिणी हुआन प्रांत की राजधानी चांगशा शहर से स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजकर 40 मिनट पर उड़ान भरी थी. इसे बीजिंग कैपिटल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुबह 11 बजे उतरना था.

हेनान एयरपोर्ट ग्रुप के मुताबिक विमान सुबह 9 बजकर 58 मिनट पर झंगझाऊ शिनझेंग अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा, उसकी यह लैंडिंग पूर्व निर्धारित नहीं थी. सीएएसी ने कहा कि घटना से दोपहर एक बजकर 17 मिनट पर निबटा गया. यात्री और क्रू सदस्य सुरक्षित हैं. 'दी पेपर' ने पुलिस के हवाले से बताया कि 41 वर्षीय अनहुआ के रहने वाले व्यक्ति का 'मानसिक बीमारी' का इतिहास है. उसे घटना के बाद हिरासत में ले लिया गया है.