बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की जन्मस्थली महू में होने वाले आंबेडकर जन्मोत्सव में भाग लेने पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद महू पहुंच चुके हैं. राष्ट्रपति ने बाबासाहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया. इससे पहले एमपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रपति का एअरपोर्ट पर स्वागत किया.

दरअसल, बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर के जन्मोत्सव के अवसर पर आज उनके जन्मस्थल महू में कई कार्यक्रम होंगे. आंबेडकर जयंती पर महू में बाबासाहेब के करीब 2 लाख अनुयायी पहुंच चुके हैं. हर वर्ष की तरह इनके भोजन, आवास और अन्य जरूरी व्यवस्थाएं प्रदेश सरकार द्वारा की गई है.

राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. पूरे कार्यक्रम स्थल पर ड्रोन कैमरे से निगरानी होगी साथ ही पूरे महू में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

इंदौर के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) कैलाश वानखेड़े ने बताया कि राष्ट्रपति जिले के करीब चार घंटे के दौरे के तहत शनिवार दोपहर महू पहुंचेंगे. वह सैन्य छावनी क्षेत्र में अंबेडकर के स्मारक पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे. उन्होंने बताया कि कोविंद अंबेडकर जयंती पर महू के स्मारक पहुंचने वाले देश के पहले राष्ट्रपति होंगे.