अगर आप खुद का बिजनस करना चाहते हैं तो आपके पास शानदार मौका है। सरकारी उपक्रम गेल और एचपीसीएल की जॉइंट वेंचर कंपनी आवंतिका गैस लिमिटेड प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए सीएनजी पंप नेटवर्क का विस्तार कर रही है। लेटर ऑफ इंटेट जारी करते समय 5 लाख रुपये रिफंडेबल प्रॉसेसिंग फी के रूप में जमा कराने होंगे।

सीएनजी स्टेशन खोलने के लिए सबसे जरूरी चीज अविवादित प्लॉट है। अगर आपके पास 800 से 1250 स्क्वेयर मीटर का प्लॉट है तो आप आवेदन कर सकते हैं। एक शर्त यह भी है कि यह प्लॉट मुख्य रोड से जुड़ा हुआ होना चाहिए और अवंतिका गैस लिमिटेड के नैचरल गैस पाइपलाइन के 2 किलोमीटर होना चाहिए। 


अवंतिका गैस को इंदौर, उज्जैन और ग्वालियर में सीएनजी फ्यूल स्टेशन डीलर की जरूरत है। कंपन ने इसके लिए आवेदन मंगाए हुए हैं। इन तीन शहरों में कुल 12 डीलरशिप हैं। इंदौर में 5, उज्जैन में 4 और ग्वालियर में 3 सीएनजी पंप खोले जाने हैं। आवेदन करने के लिए आप कंपनी की वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। फॉर्म के साथ आपको 3 हजार रुपये का डिमांड ड्राफ्ट जमा करना होगा। 


डीलरशिप के लिए आपका भारतीय नागरिक होना जरूरी है। आप कम से कम 10वीं पास होने चाहिए और उम्र 21 से 60 साल तक होनी चाहिए। आवेदनकर्ता कंपनी के किसी एंप्लॉयी के परिवार का सदस्य नहीं होना चाहिए। लेटर ऑफ इंटेट जारी करते समय 5 लाख रुपये रिफंडेबल प्रॉसेसिंग फी के रूप में जमा कराने होंगे।