नई दिल्ली। पार्टी में लंबे समय से साइड लाइन किए जा रहे आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास को एक और झटका लगा है। पार्टी ने उन्हें राजस्थान प्रभारी के पद से हटा दिया है। उनकी जगह दीपक बाजपेई को राजस्थान प्रभारी बनाया गया है। यह एलान पार्टी नेता आशुतोष ने पत्रकार वार्ता कर किया। पार्टी के इस कदम के बाद पूर्व आप नेता कपिल मिश्रा ने तंज कसा है।


बता दें कि राजस्थान में इसी साल के आखिरी महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। बताया जा रहा है कि वहां अपना जनाधार मजबूत करने के मकसद से अब राजस्थान का प्रभारी दीपक बाजपेई को बनाया गया है। कुमार विश्वास को मई, 2017 में राजस्थान का प्रभारी बनाया गया था।


बता दें कि राज्यसभा का उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर कुमार विश्वास ने केजरीवाल की बात मीडिया को बताई थी। कुमार विश्वास के मुताबिक, एक बार केजरीवाल ने उनसे कहा था- 'सर जी आपको मारेंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे।'


वहीं, राजस्थान प्रभारी पद से हटाए जाने के बाद कुमार विश्वास ने ट्विट कर इशारों-इशारों में अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कविता माध्यम से अपनी बात कही-


अरविंद केजरीवाल और कभी उनके करीबी रहे कुमार विश्‍वास के बीच की दूरी अब किसी से छिपी भी नहीं है। विश्‍वास को लेकर पार्टी में जिस तरह की बयानबाजी पिछले एक दौरान देखने को मिल रही थी, उससे लग रहा था उन्हें जल्द ही राजस्थान के प्रभारी पद से हटाया जाएगा।


कपिल मिश्रा ने कसा तंज


मौके को देखते हुए पूर्व आप नेता कपिल मिश्रा ने भी तंज कसा है।

राज्यसभा चुनाव के बाद केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच बढ़ा था फासला


आम आदमी पार्टी द्वारा राज्य सभा का टिकट नहीं मिलने पर पार्टी नेता कुमार विश्वास की खीझ साफ नजर आई थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उन्होंने जमकर कटाक्ष किया था।


सर जी आपको मारेंगे, लेकिन शहीद नहीं होने देंगे


कवि और पार्टी नेता कुमार विश्वास ने कहा था कि मुझे सर्जिकल स्ट्राइक, टिकट वितरण में गड़बड़ी, जेएनयू समेत अन्य मुद्दों पर सच बोलने के लिए मुझे दंडित किया गया है। मैं इस दंड को स्वीकार करता हूं। कुमार ने पत्रकारों से कहा कि मुझे डेढ़ साल पहले अरविंद ने बुलाकार कहा था कि सर जी आपको मारेंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे।