कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को बेंगलुरु में कहा कि यदि विपक्ष की सभी पार्टियां एकजुट हो जाएं तो 2019 का चुनाव में बीजेपी की हार तय है. विपक्षी एकता पर अपना भरोसा जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर बीजेपी के खिलाफ सपा-बसपा एकजुट हो गई तो मोदी अपनी बनारस सीट भी हार सकते हैं.


विभिन्न निजी, क्षेत्रीय आंकाक्षाओं के बावजूद गठबंधन बनाने और इसे संभालने के प्रति गांधी ने भरोसा जताया. ''दलित आक्रोश'' पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ''साफ कहूं तो मुझे नहीं लग रहा कि भाजपा अगला चुनाव जीतेगी.''


गांधी ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा, ''क्योंकि दो चीजें है, विपक्षी एकता खास स्तर तक हो जाए तो चुनाव जीतना असंभव हो जाएगा. अभी विपक्षी एकजुटता एक बिंदु तक पहुंची है. यह सामान्य है.'' हरेक दल और उनके नेताओं की अलग अलग आकांक्षा के बीच विपक्षी एकजुटता बनाने की कोशिश को लेकर संदेह संबंधी सवाल पर गांधी ने विश्वास जताया कि इसका समाधान हो जाएगा.

वहीं उन्होंने बेंगलुरु में सफाई कर्मियों से भी बातचीत की. जब गांधी ने सफाई कर्मियों से पूछा कि अगले पांच सालों में वह सरकार से क्या उम्मीद करते हैं? इस पर सफाई कर्मियों ने कहा कि वे चाहते हैं कि उन्हें नियमित किया जाए. हालांकि अपने सैलरी 7500 प्रति माह से बढ़ाकर 18 हजार करने पर सफाई कर्मियों ने सीएम सिद्धारमैया को धन्यवाद कहा.