शानदार कॉमिक टाइमिंग कॉमेडियन कपिल शर्मा मुंबई के एक पत्रकार के साथ झगड़े के बाद विवादों में फंसते नज़र आ रहे हैं.


एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की न्यूज़ वेबसाइट स्पॉटबॉय का दावा है कि कपिल शर्मा ने उनके प्रधान संपादक विक्की लालवानी को 'फोन करके धमकियां और गालियां दीं'.


उधर, कपिल शर्मा की ओर से स्पॉटबॉय के लालवानी समेत तीन लोगों के ख़िलाफ पुलिस के पास शिकायत दी गई है.


स्पॉटबॉय ने अपनी वेबसाइट पर एक ऑडियो टेप भी जारी किया है जिसमें कपिल शर्मा कथित तौर पर अभद्र टिप्पणियां करते सुनाई दे रहे हैं.


पत्रकार विक्की लालवानी ने इस संबंध में बीबीसी संवाददाता अनंत प्रकाश से बात करते हुए अपना पक्ष रखा.


स्पॉटबॉय के एडिटर विक्की लालवानी ने बताया, "कल शाम हम ऑफ़िस में बैठे थे तभी छह बजकर ग्यारह मिनट पर कपिल शर्मा का कॉल आया, हमारे फोन उठाते ही कपिल गालियां देने लगे'.


लालवानी के मुताबिक कपिल शर्मा ने उनकी मां और बेटी के बारे में ग़लत बातें की.


उन्होंने बताया, "कपिल के दोस्त गुरजोत भी पहले गालियां देते हैं और फिर कहते हैं कि वो मुझसे मिलना चाहते हैं."


लालवानी दावा करते हैं कि उन्होंने गालियां दे रहे कपिल शर्मा को समझाने की बेहद कोशिश की.


"जब मैंने समझाना चाहा कि क्या बात है तो उन्होंने कहा कि आप लोग क्यों लिख रहे हैं कि मैं मेरी फिल्म में ज़ीरो एक्टर हूं. इसके बाद मैंने कहा कि मैंने ये नहीं लिखा था कि आप ज़ीरो एक्टर हैं. ये हमारे ट्रेड एनालिस्ट अमोद मेहरा जी की राय थी. लेकिन वह सुनने और समझने को तैयार नहीं थे. इसके बाद उनकी गालियां और बढ़ गईं."


स्पॉटबॉय के प्रधान संपादक लालवानी ये भी दावा करते हैं कि सोनी एंटरटेनमेंट की पीआर टीम ने भी कई बार उन्हें फोन करके कपिल से जुड़ी ख़बरें चलाने पर ऐतराज जताया और प्रेस कॉन्फ्रेंस में आने से मना भी कर दिया.

कपिल शर्मा की टीम की ओर से उनकी पूर्व मैनेजर प्रीति, एक अन्य महिला नीति और बेवसाइट स्पॉटबॉय के ख़िलाफ़ शिकायत कराई गई है.


इसमें आरोप लगाया गया है कि छह महीने पहले स्पॉटबॉय नाम की मीडिया कंपनी ने कपिल शर्मा के बारे में संवेदनशील जानकारी नहीं छापने के ऐवज़ में 25 लाख रुपये मांगे थे.


इसके साथ ही नीति और प्रीति पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने कपिल शर्मा से जुड़ी अहम जानकारियां मीडिया को लीक की.


शिकायत में कहा गया है कि कपिल शर्मा के ख़िलाफ़ झूठी और नकारात्मक ख़बरों की वजह से वो (कपिल शर्मा) भावनात्मक रूप से आहत हुए हैं. और इसके लिए वह प्रीती, नीति और स्पॉटबॉय के विकी लालवानी को ज़िम्मेदार ठहराते हैं.

कपिल शर्मा ने शुक्रवार शाम कुछ ट्वीट्स किए थे जिसमें उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. हालांकि, इन ट्वीट्स को बाद में डिलीट कर दिया गया था.


इसके बाद कपिल शर्मा ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा है कि उन्होंने जो लिखा था दिल से लिखा था और उनकी टीम ने वो ट्वीट डिलीट कर दिए.


इस ट्वीट में भी कपिल शर्मा ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया था.

मुंबई में मौजूद स्थानीय पत्रकार सुप्रिया सोगले ने बीबीसी हिंदी के लिए प्रीति का पक्ष जानने की कोशिश की.


प्रीति कहती हैं, "ये वो कपिल नहीं है जिसे हम जानते थे. अगर मुझसे कोई कानूनी रूप से पूछेगा तब मैं अपना पक्ष रखूंगी. अगर एक प्रॉडक्शन हाउस के मालिक पर 25 लाख रुपये और व्यक्तिगत जानकारियां लीक करने जैसे बेवकूफी भरे इल्जाम लगाते हैं तो मुझे लगता है कि कौन सी पर्सनल इन्फॉर्मेशन. आप शूट कैंसल कर रहे हैं, आपको ज़ीरो एक्टर बोला जाता है. अब ये पर्सनल इनफॉर्मेशन है?"


उन्होंने कहा, "मैं कपिल को जानती हूं. वो एक ऐसे शख़्स हुआ करते थे जो देश को हंसाते थे. मैंने उन्हें कभी डिप्रेस्ड नहीं देखा. आपने अपनी ज़िंदगी में कुछ निर्णय लिए जैसे फिल्म बनाना, ये शो करना चाहते हैं, अपनी गर्लफ्रैंड के साथ शादी करना चाहते हैं. ये चार-पांच निर्णय आपने खुद लिए. मैंने नहीं लिए. अगर इनके चलते आप डिप्रेस्ड हो रहे हैं तो आप उन पर काम करें, बाहर के लोगों पर क्यों इल्जाम लगा रहे हैं."