सोशल मीडिया में गुवाहाटी के एक रेस्टोरेंट का वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस रेस्टोरेंट की खासियत ये है कि इसमें ट्रेन के ज़रिये खाना परोसा जाता है. रेस्टोरेंट के टेबल पर पटरियां बिछी हुई हैं, इस पर दौड़ती ट्रेन ग्राहकों तक खाना पहुंचाती है. इस रेस्टोरेंट का नाम रेसिपीज़ रेस्टोरेंट है, जो गुवाहाटी के शंकर डे पथ में 2 अप्रैल को खुला है. शहर के दिल में बसा ये रेस्टोरेंट, पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

रेसिपी रेस्टोरेंट की टेबल पर दौड़ती ट्रेनों को देखकर आप हैरान रह जाएंगे. इन ट्रेनों में खास ट्रे लगी हुई हैं, जिनपर खाने को रखकर ग्राहक तक पहुंचाया जाता है. रेस्टोरेंट में चाइनीज़ से लेकर जापानी फूड मिलता है.

इस रेस्टोरेंट के मालिक संजय देबनाथ है, जो पेशे से व्यपारी हैं. संजय को तरह-तरह का खाना खाने का काफी शौक है. उन्होंने दुनिया भर में ट्रेवल किया है और कई देशों के खाने को चखा है. संजय बताते हैं कि विदेश के एक दौरे पर ही उन्हें इस रेस्टोरेंट का आइडिया आया था.

रेस्टोरेंट को इलाके का पहला 'ट्रेन रेस्टोरेंट' भी कहा जा रहा है. लोगों ने बताया कि ट्रेन से टेबल पर खाने को पहुंचते देख उन्हें आश्चर्य होता है. बताया जा रहा है कि रेस्टोरेंट में वेटर नहीं हैं.