स्पोर्ट्स डेस्क. यूएफा चैंपियनशिप में क्रिस्टियानो रोनाल्डो का बाइसाइकिल किक से किए गए गोल की दुनियाभर के मीडिया में चर्चा हो रही है। बुधवार को जुवेंटस के खिलाफ क्वार्टरफाइनल के पहले लेग में रोनाल्डो ने ये गोल करने में महज 2 सेकंड लगाए। अविश्वसनीय से लगने वाले इस गोल की बदौलत रोनाल्डो की टीम रियल मेड्रिड टूर्नामेंट के अगले पड़ाव पर पहुंच गई है। अमेरिका के समाचार पत्र द डेली एस्टोरियन ने इस गोल की तारीफ में लिखा- जनाब आप किस ग्रह से आए हैं। बता दें कि 1962 से रियाल मेड्रिड जुवेंटस के खिलाफ नहीं हारी है।


रोनाल्डो के गोल की हर ओर तारीफ


जिनेदिन जिदान: रियल मेड्रिड के कोच ने कहा, "मुझे उससे हमेशा बड़े मैचों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहती है।"


अल्वारो अर्बेलोआ:रियाल के ही पूर्व खिलाड़ी ने ट्वीट किया, "रोनाल्डो अब मंगल ग्रह के लोगों से भी फुटबॉल खेल सकता है, उसने धरती पर सबकुछ हासिल कर लिया।"


द गजट डेली स्पोर्ट: इटली के न्यूज पेपर ने रोनाल्डो को मंगल ग्रह का निवासी बताया। टूटोस्पोर्ट पत्रिका ने भी उन्हें मंगलग्रह का निवासी बताया।

कोरीरे डेली स्पोर्ट:लिखा, "वर्क ऑफ आर्ट, मास्टरपीस है रोनाल्डो का ओवरहेड गोल।"

एल मुंडो:स्पेन के न्यूज पेपर ने लिखा, "क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जुवेंट्स को तबाह कर दिया। रोनाल्डो ने जीवन का सबसे बेहतरीन गोल किया।"


ये गोल हमेशा याद रहेगा: रोनाल्डो


- रोनाल्डो ने मैच के बाद कहा, "शायद ये मेरा सबसे बेहतरीन गोल है। मैंने बहुत ऊंची छलांग लगाई। मैं ऐसा करने की लंबे समय से सोच रहा था, लेकिन परिस्थितियां नहीं बन पा रही थीं। ये गोल हमेशा याद रहेगा। मुझे बचपन से ही जुवेंट्स पसंद था। मेरे लिए बजाई गईं तालियां हमेशा याद रहेंगी।" बता दें कि रोनाल्डो ने इस सीजन में रियल के लिए 36 मैचों में 39 गोल किए हैं।


4 ऑलटाइम बेस्ट बाइसाइकिल किक गोल


जलाटन इब्राहिमोविच: इंग्लैंड के खिलाफ 2012 में डेनमार्क के जलाटन इब्राहिमोविच ने सबसे फेमस बाइसाइकिल किक से गोल किया था।


वेन रूनी: 2011 में मैनचैस्टर सिटी के खिलाफ मैनचेस्टर यूनाईटेड के पूर्व स्ट्राइकर ने भी बाइसाइकिल किक से गोल मारा। 

रोनाल्डिन्हो:2006 में बार्सिलोना के रोनाल्डिन्हो ने विल्लारियल के खिलाफ बाइसाइकिल किक से गोल दागा था।


रिवाल्डो: 2000 में वेलेंसिया के खिलाफ बार्सिलोना के रिवाल्डो ने मैच के आखिरी मिनट में बाइसाइकिल किक मार टीम को जिताया था।