काफी समय बाद इस बार ऐपल ने iPhone X  के साथ पुरानी डिजाइन स्ट्रैटिजी को पूरी तरह बदल दिया और नया ट्रेंड सेट कर दिया. अब दूसरी कंपनियां iPhone X में दिए गए फीचर्स खास कर नॉच को कॉपी कर रही हैं. आने वाले समय में भी ऐपल कुछ ऐसा ही करने की तैयारी में है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी भविष्य के iPhone को भी पूरी तरह बदल सकती है.


ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में iPhone में दो बड़े बदलाव की बात की गई है. इसमें टच स्क्रीन जेस्चर कंट्रोल के साथ कर्व्ड स्क्रीन वाले iPhone शामिल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल ऐसी टेक्नलॉलॉजी की टेस्टिंग कर रहा है जिससे बिना iPhone के यूजर इंटरफेस को टच किए हुए इस्तेमाल किया जा सके. यानी स्क्रीन के ऊपर फिंगर जेस्चर से ही स्क्रीन काम करने लगेगी.


ब्लूमबर्ग ने इस फीचर को एयर जेस्चर बताया है और इसके तहत iPhone यूजर्स कुछ टास्क बिना स्क्रीन टच किए हुए उसके ऊपर फिंगर जेस्चर से ही कर सकेंगे. हालांकि यह टेक्नॉलॉजी इतनी जल्दी कस्टमर्स को नहीं दी जा सकती और इसमें दो साल तक का समय लग सकता है.   


टच स्क्रीन जेस्चर के अलावा रिपोर्ट में दूसरे फीचर की बात की गई है जो कर्व्ड स्क्रीन है. कर्व्ड स्क्रीन स्मार्टफोन में नया नहीं है, बल्कि सैमसंग पहले से ही अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन में कर्व्ड ओलेड स्क्रीन यूज करती है. हालांकि ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone में दिया जाने वाला कर्व्ड स्क्रीन सैमसंग से अलग होगा. इसमें टॉप से लेकर बॉटम तक मुड़ी हुई स्क्रीन होगी, जबकि सैमसंग में साइड कर्व्ड डिस्प्ले दिया जाता है.


रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों ही फीचर अभी टेस्टिंग के शुरुआती दौर में हैं और ऐसा भी मुमकिन है कि टेस्टिंग के बाद कंपनी इसे iPhone में न भी दे. कंपनी ने इसपर अभी तक कुछ भी नहीं कहा है.