मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर कैबिनेट विस्तार के संकेत मिले है. माना जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान मौजूदा कार्यकाल का अंतिम विस्तार शुक्रवार को कर सकते हैं. इसमें इंदौर के दो विधायकों को जगह मिल सकती हैं. माना जा रहा है कि विस्तार में कुल तीन नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी.


शिवराज सिंह चौहान की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से गुरुवार सुबह हुई मुलाकात के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट तेज हो गई है. मुलाकात के बाद राजभवन से मंत्रिमंडल विस्तार के लिए समय मांगा गया. बताया जा रहा है कि इसके बाद ही सियासी समीकरण तेजी से बदले और नए मंत्रियों के नाम पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया.


भाजपा के अंदर से आ रही खबरों पर यकीन किया जाए तो तीन नए मंत्रियों की ताजपोशी हो सकती है. इसमें इंदौर से दो विधायकों सुदर्शन गुप्ता और रमेश मेंदोला का नाम भी शामिल बताया जा रहा है.


राज्य में पिछले महीने हुए कोलारस और मुंगावली उपचुनाव के पहले भी शिवराज कैबिनेट में बदलाव हुआ था. उस वक्त तीन नए मंत्रियों ने शपथ ली थी. इनमें नरसिंहपुर के विधायक जालम सिंह पटेल के अलावा नारायण कुशवाहा और बालकृष्ण पाटीदार ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी. नारायण सिंह कुशवाहा को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है, जबकि दो अन्य मंत्रियों को राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया था.