ये खबर उन लोगों की आंखें खोलने के लिए काफी है, जो अपनी किस्मत जानने के लिए ज्योतिषी का चक्कर काटते हैं। कम से कम चीन की इस घटना के बारे में जानने के बाद तो लोग ज्योतिष पर अंधविश्वास करना तो भूल ही जाएंगे।


चीन की सत्तर साल की महिला वैंग अपना भविष्य जानने के लिए सिचुआन प्रांत के एक ज्योतिषी के पास गई थी। मगर ज्योतिषी ने ऐसा खुलासा किया कि महिला के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। ज्योतिषी ने भविष्यवाणी की महिला 2018 देखने के लिए जिंदा नहीं रहेगी। इसके बाद भारी मन से बुजुर्ग महिला वैंग मौत का इंतजार करने लगी। एक-एक दिन गुजरने लगा, महिला का मन डर से भर गया। जल्द ही 2018 ने भी दस्तक दे दी, मगर फिर भी ज्योतिषी की भविष्यवाणी पूरी नहीं हुई।


साल 2018 के कई महीने गुजरने के बाद भी जब बुजुर्ग महिला की मौत नहीं हुई, तो गु्स्से में तमतमाई महिला सिचुआन प्रांत में बने ज्योतिषी के ऑफिस पहुंच गई और वहां जमकर तोड़फोड़ मचा दी।


महिला ने बताया कि," मैं ज्योतिषी की भविष्यवाणी से डर गई थी। मेरा हर दिन डर के साए में गुजर रहा था। ऐसे में एक दिन मैं इस ज्योतिषी से पार्क में टकरा गई। वो स्टॉल लगाकर लोगों को उनकी किस्मत के बारे में बता रहा था। उसे देखते ही मुझे गुस्सा आ गया और फिर मैंने उसके स्टॉल को तोड़फोड़ दिया।"


मौके पर मचे बवाल के बाद जब पुलिस आई तो वैंग ने ज्योतिषी की करतूत बताई। पुलिस ने उलटे ज्योतिषी को बुजुर्ग महिला से माफी मांगने को कहा, तब जाकर महिला का गुस्सा शांत हुआ।