रायपुर। उधार में चिकन नहीं देने से नाराज एक युवक ने पंडरी झंडा चौक स्थित एक चिकन दुकान में मंगलवार की आधी रात आग लगा दी। आग की चपेट में आकर बाजू की दुकान भी जलकर खाक हो गई। घटना की सूचना पर सिविल लाइन पुलिस ने अपराध कायम कर लिया है।


पुलिस ने बताया कि नेहरूनगर निवासी मुकर्रम कुरैशी (41) पंडरी झंडा चौक में सैलानी चिकन के नाम से प्लास्टिक शेड में दुकान का संचालन कर रहे थे। उनके बाजू में नवाज कुरैशी की भी मटन दुकान है। 11 मार्च की रात 9 बजे बेहरा कॉलोनी निवासी शंभू सागर चिकन दुकान पहुंचा और मुकर्रम से उधार में चिकन देने को कहा।


इंकार करने पर दुकान में आग लगाने की धमकी देकर शंभू चला गया। सोमवार रात 10.30 बजे मुकर्रम दुकान बंद कर घर चले गए थे। रात 1.30 बजे मोबाइल पर रमजान चाचा ने कॉल करके मुकर्रम को बताया कि दुकान में आग लगी है। मुकर्रम तत्काल अपने भाई अशफाक कुरैशी के साथ चिकन दुकान पहुंचे।


तब तक प्लास्टिक का शेड तथा दुकान में रखी प्लास्टिक की जालियां, इलेक्ट्रॉनिक्स कांटा, ड्रम, बाल्टी आदि जल चुके थे। घटना की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। आगजनी की इस घटना में मुकर्रम को 50 हजार तथा पड़ोस के नवाज कुरैशी को 30 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। घटना की शिकायत पर पुलिस ने शंभू सागर के खिलाफ धारा 435 का अपराध कायम कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।