सपा का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल होते ही नरेश अग्रवाल विवादों में आ गए हैं. अग्रवाल ने बीजेपी में शामिल होते हुए सपा नेता जया बच्चन पर टिप्पणी की थी जिसपर विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने कड़ा ऐतराज जताया है.


सुषमा स्वराज ने ट्वीट करते हुए नरेश अग्रवाल का बीजेपी में स्वागत किया, लेकिन उन्होंने जया बच्चन पर की गई उनकी टिप्पणी को अस्वीकार्य और गलत बताया है. अग्रवाल सोमवार को ही केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए हैं.


बीजेपी में शामिल होने के बाद अग्रवाल ने मीडिया को संबोधित किया था. इसमें उन्होंने जया बच्चन का नाम लिए बिना कहा कि फिल्मों में काम करने वाली से मेरी बराबरी कर दी गई. फिल्मों में डांस करने वालों के नाम पर मेरा टिकट काटा गया है. मैंने इसे उचित नहीं समझा. सपा ने नरेश अग्रवाल का टिकट काटकर जया को राज्यसभा का टिकट दिया है, यही वजह है कि अग्रवाल सपा नेता जया बच्चन से नाराज हैं.बता दें कि नरेश अग्रवाल ने महिलाओं को लेकर ये पहला विवादित बयान नहीं दिया है. इससे पहले भी अग्रवाल रेप के मामलों में अभद्र टिप्पणी कर चुके हैं. यहां तक कि नरेश अग्रवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निजी टिप्पणी से लेकर हिन्दू देवी-देवताओं पर भी आपत्तिजनक बयान दिए हैं.


सपा सांसद रहते हुए अग्रवाल के बयानों की बीजेपी कई बार आलोचना कर चुकी है. यहां तक कि राज्यसभा में देवी-देवताओं पर की गई उनकी टिप्पणी के लिए बीजेपी सांसदों ने एक स्वर में अग्रवाल से माफी की मांग भी की थी, लेकिन अब वही अग्रवाल बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. ऐसे में उनके गलत बयानों को पचाना भी पार्टी और हाईकमान के लिए मुश्किल साबित होगा.