जालंधर- दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी 2018 सुपर स्प्लेंडर बाइक को 57,190 रुपए की एक्सशोरूम कीमत में लांच कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस नई बाइक को i3S तकनीक से लैस किया है और बाइक में कुछ बदलाव किए हैं। माना जा रहा है कि भारत में इसका मुकाबला होंडा की शाइन 125 और बजाज डिस्कवर से होगा। हीरो ने नई सुपर स्प्लेंडर को 5 नए कलर्स - व्हाइट और पर्पल, ब्लैक और फेयरी रैड, ब्लैक और सिल्वर, कैंडी ब्लेजिंग लैड और हेवी ग्रे में उपलब्ध कराया है।वहीं हीरो का कहना है कि जवान नौकरीपेशा लोगों को टार्गेट करके इस बाइक को बनाया गया है।

हीरो मोटोकॉर्प के सेल्स और कस्टमर केयर हेड अशोक भसीन ने कहा कि, “भारत में हर सेकंड जो मोटरसाइकल बेची जाती है वो हीरो बाइक होती है। घरेलू मोटरसाइकल बाज़ार में 125cc सैगमेंट पर हीरो मोटोकॉर्प ने अपना वर्चस्व 55 % से भी ज़्यादा मार्केट शेयर्स के साथ बनाया हुआ है। इस वर्चस्व को कायम रखने के लिए नए और स्टाइलिश लुक के साथ परफॉर्मेंस ओरिएंटेड सुपर स्प्लेंडर जनता के लिए लांच की गई है। नई स्प्लेंडर ने भारत के सबसे विश्वस्नीय ब्रांड होने का टैग अब भी अपने नाम कर रखा है और हमें उम्मीद है कि देशभर के लोगों को ये नई बाइक काफी पसंद आने वाली है।”

इंजन


कंपनी ने 2018 सुपर स्प्लेंडर में 125सीसी का एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है। यह इंजन 7500 rpm पर 11.24 bhp की पावर और 6000 rpm पर 11 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

टॉप-स्पीड


कंपनी का दावा है कि नई सुपर स्प्लेंडर 125 की टॉप-स्पीड 94 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस नई स्प्लेंडर का वजन 124 किलोग्राम है जो कि मौजूदा स्प्लेंडर से 3 किलोग्राम ज्यादा है।

सेफ्टी


बाइक में सुरक्षा की दृष्टि से दोनों टायरों डिस्क ब्रेक्स लगाए गए हैं और मौजूदा टायर के मुकाबले ज्यादा चौड़े टायर लगाए गए हैं, जिससे बाइक चलाते वक्त ग्रिप बढियां मिले।

फीचर्स


बाइक में ऑटो-हैडलैंप ऑन, साइड-स्टैंड इंडिकेटर्स के साथ नई सीट और सीट के अंदर स्टोरेज भी दिया है। गौरतलब है कि हीरो मोटोकॉर्प भारत के सबसे पसंदीदा बाइक ब्रांड्स में से एक है, ऐसे में कंपनी को इस अपडेटेड आईकॉनिक बाइक से भी काफी उम्मीदें हैं।