नई दिल्ली शंघाई में 2 साल के बच्चे ने अपनी मम्मी के iPhone को गलत पासवर्ड डालने की वजह से ऐसे लॉक किया कि अब वो करीब 47 साल बाद खुलेगा. दरअसल फोन बच्चे के हाथ में था और बच्चे की मम्मी मौजूद नहीं थीं. ऐसे में बच्चे ने लगातार फोन को अनलॉक करने का प्रयास किया और गलत पासवर्ड डालने लगा. स्थिति कुछ यूं बनी कि फोन 47 सालों के लिए लॉक हो गया.  


मम्मी के फोन पर वीडियो देख रहा था बच्चा


एक चीनी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे की मम्मी की पहचान लू के रूप में की गई है. लू वीडियो देखने के लिए फोन को अपने बच्चे के पास छोड़ कर गईं थीं. वो जब घर लौटीं तो उन्होंने देखा कि उनका फोन 25 मिलियन मिनट के लिए लॉक हो चुका है. वजह ये थी कि, बच्चे ने फोन को अनलॉक करने के लिए लगातार गलत पासवर्ड डाला. इससे हर बार गलत पासवर्ड डाले जाने की वजह से फोन लंबे के लिए अनुपयोगी हो जाता था और फोन को अनलॉक करने का समय बढ़ता ही गया. ये खबर साउथ Kankanews के हवाले से दी गई.


अब ये है विकल्प


जब लू शंघाई के एक ऐपल स्टोर पर अपनी समस्या लेकर पहुंची तब वहां मौजूद टेक्निशिअन ने लू से कहा कि या तो पासवर्ड फिर से डालने के लिए 47  साल तक इंतजार कर लें या फिर फोन को फॉर्मेट कर डेटा रिइंस्टाल कर लें. हालांकि ऐसी स्थिति में फोन में मौजूद डेटा खत्म हो जाएगा.


80 साल के लिए भी लॉक हो चुका है फोन


वहीं इस मामले पर बात करते हुए ऐपल के टेक्निशिअन ने बताया कि इसी तरह की घटना पहले भी हो चुकी है, तब iPhone 80 साल के लिए लॉक हो गया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें, ios डिवाइस 6 बार गलत पासवर्ड डालने के बाद लॉक हो जाते हैं.