यदि आप भी अपनी रोजी-रोटी के लिए पूरी मेहनत और ईमानदारी से हर कार्य करते हैं लेकिन असफलता के अलावा आपको कुछ हासिल नहीं होता या लगातार धन की हानि का सामना करना पड़ता है। तो आपको बता दें कि इसका संबंध वास्तु से हो सकता है। क्योंकि अनजाने में भी यदि व्यक्ति से वास्तु संबंधित ये गलतियां हो जाए तो इसके कारण उसे बड़ी-बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। तो आईए आज हम आपको एेसी कुछ बातों के बारे में बताते हैं जिनको ध्यान में रखने से हर तरह की परेशानी से मुक्ति पाई जा सकती है।  



कभी न खुला छोड़े दूध

घर में दूध कभी भी खुला न रखें। अगर दूध गर्म है और उसे ढंका नहीं जा सकता तो उसे जाली से ढंक दें, लेकिन पूरी तरह खुला बिल्कुल न छोड़े।


रात को मंदिर में न रखें फूल

कई लोग सुबह भगवान की पूजा करते समय तो फूल चढ़ाते है और उन्हें अगली सुबह तक वहीं रखे रहने देते हैं। इससे नैगेटिविटी फैलती है। सुबह के चढ़े फूल शाम को हटा देने चाहिए।


गाय को भोजन देने के बाद ही खाना खाएं

रोज घर के किसी भी सदस्य के भोजन करने से पहले गाय को भोजन करवाएं। ऐसा करने से घर के सदस्यों को कभी भी धन या स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं होगी।


किचन या तिजोरी के पास न उतारे जूते

घर में तिजोरी के आसपास और किचन में जूते-चप्पल नहीं लेकर जाना चाहिए। ये आदत आपके लिए कई तरह के नुकसान का कारण बन सकती हैं।


घर के बाहर रखें कांटेदार पौधे  

किसी भी तरह के कांटेदार पौधे भूलकर भी घर में ना रखें। ऐसे पौधों को घर के बाहर ही रखना चाहिए। ये सबसे ज्यादा नेगिटिविटी फैलाते हैं।