मध्य प्रदेश के कोलारस और मुंगावली विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. मुंगावली में करीब 35 तो कोलारस में 25 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ है. इस बीच कोलारस में एक पोलिंग बूथ पर भाजपा के चुनाव चिन्ह और उम्मीदवार के फोटो लगी मतदाता पर्ची पर भारी बवाल हुआ है.  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने बयान दिया है कि मुंगावली टीआई को पक्षपात करने पर हटाया गया है.

कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों ने लगाए एक दूसरे पर आरोप 


मतदान करने के बाद कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी ने अपनी अपनी जीत के दावे पेश किए तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र यादव का कहना है कि भाजपा धन बल के दम पर चुनाव को प्रभावित कर रही है तो भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन का कहना है कि कांग्रेस के लोग गुंडागर्दी कर चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं और कुछ अधिकारी कांग्रेस के दबाव में काम कर रहे हैं।


मतदाता पर्ची पर भाजपा प्रत्याशी की फोटो, कांग्रेस ने रूकवाया मतदान 


पुराने थाने के समीप कोलारस में कांग्रेसियों ने मतदान रूकवा दिया है। कांग्रेसियों का कहना है कि भाजपा प्रत्याशी आचार संहिता का खुला उल्लंघन कर चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं। मतदाता पर्ची पर उनका फोटो और चुनाव चिन्ह हैं जबकि इस तरह की मतदाता पर्ची का उपयोग नहीं किया जा सकता है। कांग्रेसियों का कहना है कि इस मामले में कार्रवाई की जाए तब मतदान शुरू होने देंगे।


कहीं लंबी कतार तो कहीं इक्का दुक्का मतदाता 


मतदान केंद्रों पर कहीं कहीं तो महिला पुरुषों की लंबी कतार लगी हुई हैं तो कई मतदान केंद्रों पर मतदान की रफ्तार धीमी है। कहीं महिलाएं घूंघट में मतदान करती दिखी तो कई बुजुर्ग अपने नाती के साथ मतदान करने मतदान केंद्र पहुंचे। इतना ही नहीं दिव्यांग भी मतदान करने में पीछे नहीं रहे और वे मतदान केंद्रों पर मतदान करते देखे गए।


इन्होंने कहा 


- भारतीय जनता पार्टी निश्चित तौर पर चुनाव जीतेगी। जनता का समर्थन हमारे साथ है लेकिन बाहुबल के आधार पर चुनाव जीतना चाहते हैं लेकिन हम उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे। अभी भी हमे जगह-जगह से गुंडगर्दी के खबरें हमें मिल रही हैं। कई जगह पर यह हमारे पोलिंग एजेंटों को बाहर निकाल दिया गया है। - देवेन्द्र जैन , भाजपा प्रत्याशी, (नईदुनिया से विशेष चर्चा)


- बीजेपी के विधायकों और मंत्रीगणों ने जगह-जगह दादागिरी शुरू कर दी है। यहां पर पिछले दो महीने से सरकार डेरा डाले हुए है। आज तक कोलारस में शांतिपूर्ण मतदान होता रहा है। लेकिन इस बार भाजपा के लोगों ने गड़बड़ की।- महेन्द्र यादव, कांग्रेस प्रत्याशी