नई दिल्ली । होली के त्योहार को देखते हुए तमाम एयरलाइन कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिस्काउंट पेश कर रही हैं। इनमें गो एयर, एयर एशिया और जेट एयरवेज शामिल हैं। गोएयर घरेलू रूट्स के लिए डिस्काउंट के तहत 991 रुपये की शुरुआती कीमत में टिकट की पेशकश कर रही है। वहीं एयर एशिया स्पेशल प्रोमोशनल स्कीम के तहत टिकट पर 20 फीसद तक की छूट दे रहा है। इसी तरह जेट एयरवेज भी चुनिंदा रूट्स पर टिकट पर 20 फीसद का डिस्काउंट दे रहा है। इन फ्लाइट टिकटों को एयरलाइन की वेबसाइट से बुक किया जा सकता है।


क्या है गोएयर का ऑफर-


गोएयर घरेलू फ्लाइट टिकट 991 रुपये (सभी कर शामिल) की शुरुआती कीमत पर दे रही है। यह चुनिंदा रूट्स के लिए ही वैध है। एयरलाइन के अनुसार यह डिस्काउंट ऑफर होली लॉन्ग वीकेंड स्कीम का हिस्सा है। ग्राहक एचडीएफसी बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए भुगतान कर 10 फीसद का अतिरिक्त छूट लाभ उठा सकते हैं।

किस रूट पर कितना है किराया-


बागडोगरा से गुवाहाटी तक के लिए टिकट 991 रुपये, चेन्नई से कोच्चि तक के लिए 1120 रुपये, गुवाहाटी से बागडोगरा तक के लिए 1291 रुपये, बेंगलुरू से कोच्चि तक के लिए 1390 रुपये, पटना से रांची तक के लिए 1560 रुपये रखी गई है। इसमें अन्य रूट्स भी शामिल है। सभी रूट्स के बारे में एयरलाइन की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।


क्या है एयर एशिया का ऑफर


एयर एशिया स्पेशल प्रमोशनल स्कीम के घरेलू रूट्स की टिकट पर 20 फीसद तक का डिस्काउंट दे रहा है। इस ऑफर के तहत आखिरी टिकट 25 फरवरी, 2018 तक बुक की जा सकती है। एयर एशिया बेंगलुरू, नई दिल्ली, चेन्नई, विशाखापटनम आदि के रूट्स पर छूट दे रहा है। इसके तहत 26 फरवरी, 2018 से 31 जुलाई 2018 तक के बीच यात्रा की जा सकती है।


क्या है जेट एयरवेज का डिस्काउंट


जेट एयरवेज होली ऑफर के तहत चुनिंदा रूट्स पर फ्लाइट टिकटों पर 20 फीसद तक का डिस्काउंट दे रहा है। इस ऑफर का लाभ प्रीमियम और इकोनॉमी क्लास पर उठाया जा सकता है। यह जानकारी कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर दी है। इसके लिए आखिरी बुकिंग 23 फरवरी, 2018 तक की जा सकती है। वहीं, यात्रा 24 फरवरी, 2018 से लेकर 24 मार्च, 2018 के बीच की जा सकती है। 20 फीसद डिस्काउंट प्रीमियर के बेस फेयर पर और 10 फीसद इकोनॉमी के बेस फेयर पर लागू है।