दुनियाभर में घूमने के लिए बहुत सी हिस्टोरिकल और खूबसूरत जगहें है। पुराने राजा, बादशाहों के बहुत से महल आज भी दुनिया में मौजूद है, जोकि बहुत ही खूबसूरत हैं। पुराने समय में बने कुछ महलों की खूबसूरती आज भी वैसे ही बरकरार है, जिन्हें देखने के लोग दूर-दूर से आते है। आज हम आपको रोमानिया के एक ऐसे ही कैसल के बारे में बताने जा रहें है। वैसे तो रोमानिया में घूमने के लिए बहुत सी खूबसूरत जगहें है लेकिन इस कैसल को देखने के लिए टूरिस्ट देश-विदेश से आते है। तो आइए जानते है इस कैसल के बारे में कुछ ओर बातें।

रोमानिया के ब्रासो शहर में बना ब्रेन ड्रैकुला कैसल महल बुसेगी और पियाट्रा क्रेयुलुई पर्वत के बीच नें स्थित है। पहाड़ों और हरियाली से घिरे इस कैसल से आप पूरे ब्रासो शहर को देख सकते है। दुनियाभर में फेमस इस महल को ब्रासो वासियों ने पुराने समय में ओटोमंस और टाटर्स के आक्रमण से सुरक्षा करने के लिए बनाया था।

कुछ लोगों और लेखको का मानना है कि किसी समय में यह असली ड्रैकुला का घर हुआ करता था। इसी कारण पहले लोग यहां आने से डरते थे लेकिन 1947 में इस कैसल को म्यूजियम बनाकर टूरिस्टों के लिए खोल दिया। इसके बार टूरिस्ट दूर-दूर से इस कैसल को देखने के लिए लगे।

बाहर से खूबसूरत दिखने के साथ-साथ यह कैसल अंदर से भी शानदार बना हुआ है। इस कैसल के अंदर हर तरह की सुविधा मौजूद है। घने जंगलों के बीच बने इस कैसल से आप खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते है। नवबंर से मार्च के महीने में बर्फ से ढका हुआ यह कैसल और भी खूबसूरत लगता है।