टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से विजयी बढ़त हासिल कर ली है। इस वनडे सीरीज़ के बाद भारत को अफअरीका के खिलाफ 3 टी 2- मैच भी खेलने हैं। टी 20 सीरीज 18 फरवरी से शुरू हो रही है। इस सीरीज के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने टीम का ऐलान कर दिया है। अफ्रीकी बोर्ड ने ये तय किया है कि भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में जेपी डुमिनी दक्षिण अफ्रीका के कप्तान होंगे। डुमिनी नियमित कप्तान फाफ डुप्लेसिस की जगह कप्तानी करते नजर आएंगे। दरअसल, डुप्लेसिस मौजूदा वनडे सीरीज के पहले मैच में ही चोटिल हो गए थे। तब से वह टीम से बाहर चल रहे हैं। टी 20 सीरीज़ तक भी उनके फिट होने के आसारा लगभग ना के बराबर है। इसी को देखते हुए डुमिनी को कपत्ना बनाने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही कार्यवाहक कप्तान एडेन मार्करम और हाशिम आमला को भी टी-20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है। इनकी जगह बल्लेबाज क्रिश्चियन जोंकर को टीम में लाया गया है। वहीं, विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन और गेंदबाज जूनियर डाला को पहली दफा टी-20 में मौका दिया गया है।

स्पिनर इमरान ताहिर को भी टीम से आउट कर दिया गया है। मुख्य चयनकर्ता जोंडी का कहना है कि उन्हें रेस्ट दिया गया है, ताकि बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी और आरोन फांगिसो को मौका मिल सके। तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल, कागिसो रबादा और लुंगी नगिडी को भी रेस्ट दिया गया है।


साउथ अफ्रीका की टी 20 टीम इस प्रकार है:-

जेपी डुमिनी (कैप्टन), फरहान बेहरदीन, जूनियर डाला, एबी डिविलियर्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, रेजा हेंड्रिक्स, क्रिश्चियन जोंकर, क्रिस मौरिस, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, डेन पेटरसन, आरोन फांगिसो, जान-जान स्मट्स।