नई दिल्ली देश भर में कट्टरपंथियों की धमकियों के बीच आज प्यार का त्योहार वेलेंटाइन डे मनाया जा रहा है. वहीं बजरंग दल ने वेलेंटाइन डे न मनाने को लेकर चेतावनी जारी की है. कई शहरों में कपल्स को पीटने की धमकी भी दी गई है.


जिस दिन का इंतजार कपल्स को पूरे साल रहता है उस दिन बजरंग दल जैसे संगठन किसी फिल्म के विलेन की तरह इनके प्यार के बीच पहरेदार बनकर आ जाते हैं.


कॉलेज में घूमने पर लगी रोक


इस बार भी प्यार पर पहरा लगाने की पूरी तैयारी की जा चुकी है. कहीं पोस्टर लग गए हैं तो कहीं वॉर्निंग जारी कर दी गई है. योगी राज में लखनऊ विश्वविद्यालय ने तुगलकी फरमान जारी करते हुए 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे के दिन छात्रों के परिसर में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी. इतना ही नहीं परिसर में घूमते पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी भी जारी की गई. इसके बाद कॉलेज में हंगामा शुरू हो गया. छात्र और छात्राएं इस फैसले के खिलाफ उतर आए. जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन को अपना फैसला वापस लेना पड़ा. 


वेलेंटाइन मनाना पड़ेगा महंगा


अहमदाबाद में कट्टरवादी संगठनों ने वेलेंटाइन डे को भी धर्म और जिहाद से जोड़ दिया है. बकायदा पोस्टर लगा रखे हैं और साफ चेतावनी दी है कि वेलेंटाइन मनाना आपको महंगा पड़ सकता है.


पीएम मोदी से बैन लगाने की अपील


वेलेंटाइन डे के कार्यक्रमों को बिगाड़ने के लिए कुछ संगठन कोलकाता में बकायदा रैली निकालने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं हिंदू सेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वेलेंटाइन डे पर बैन लगाने की अपील की है.