अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल का जबर्दस्त प्रदर्शन जारी है. गिल ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार शतक लगाकर पंजाब को कर्नाटक पर रोमांचक जीत दिलाई. शुभमन गिल ने नाबाद 123 रन बनाए जिसकी बदलौत पंजाब ने पहले खेलते हुए 42 ओवर में 269 रन बनाए. जवाब में कर्नाटक के लिए के एल राहुल ने भी 107 रन बनाए लेकिन फिर भी वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

शुभमन गिल ने मैच के दौरान अपने पहले 50 रनों के लिए 72 गेंदें खेली लेकिन इसके बाद अगले 50 रन उन्होंने महज 31 गेंदों में पूरे कर शतक ठोक दिया. अपनी शतकीय पारी के दौरान गिल ने 8 चौके और 6 छक्के लगाए. एक पारी में 6 छक्के लगाते ही गिल ने युवराज सिह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. युवराज सिंह ने भी लिस्ट ए क्रिकेट में साल 2015 में एक पारी में 6 छक्के लगाए थे. वहीं हरभजन सिंह ने भी साल 2014 में एक पारी में 6 छक्के जड़े थे.

शुभमन गिल को टीम इंडिया के भविष्य के तौर पर देखा जा रहा है. गिल अंडर 19 वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे. इस टूर्नामेंट में गिल ने 5 पारियों में 124.00 के धमाकेदार औसत से 372 रन बनाए थे. शुभमन गिल ने सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाया था. शुभमन गिल के बल्ले से 3 अर्धशतक भी निकले थे.


शुभमन गिल की बल्लेबाजी को दुनिया के हर क्रिकेट दिग्गज ने सराहा था. पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने तो यहां तक कह दिया कि शुभमन गिल अंडर 19 टीम के बेस्ट खिलाड़ी हैं. उनकी बल्लेबाजी में ब्रायन लाला और केन विलियमसन की झलक दिखती है.