दुनियाभर में वेलेंटाइन वीक की धूम है. मोहब्बत को इजहार करने के इस सप्ताह में एकतरफा मोहब्बत में एक युवक ने एक ऐसी खौफनाक वारदात को अंजाम दिया, जिसे सुनकर हर किसी का दिल दहल उठा. आरोपी युवक ने एकतरफा मोहब्बत में छात्रा पर एसिड से हमला कर दिया. इस हमले में छात्रा की एक सहेली भी बुरी तरह से झुलस गई.


मामला मध्य प्रदेश के आदिवासी अंचल डिंडौरी का है, जहां पहली बार किसी पर एसिड अटैक की घटना से पूरा अंचल में चर्चा में है. यहां गाड़ासरई थाना क्षेत्र में परीक्षा देकर पैदल घर लौट रही 11वीं कक्षा की दो छात्राओं पर बाइक सवार युवकों ने एसिड फेंक दिया था. इस घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने करीब 30 घंटे की मशक्कत के बाद मामले की गुत्थी सुलझा ली है.


पुलिस ने इस मामले में घटना का री-क्रिएशन करने के बाद पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया था. सभी से गहराई से पूछताछ के बाद खुलासा हुआ कि नीरज नाम के युवक ने अपने एक दोस्त के साथ इस घटना को अंजाम दिया था.


दरअसल, नीरज एसिड हमले में घायल दो छात्राओं में से एक से एकतरफा मोहब्बत करता था. वह छात्रा से शादी भी करना चाहता था. छात्रा ने उसके प्रपोजल को ठुकरा दिया था और कहा था कि वह उसे पसंद नहीं करती है.



नीरज को छात्रा का इनकार इस कदर नागवार गुजरा कि उसने बदला लेने के लिए छात्रा पर एसिड अटैक कर दिया. पुलिस ने नीरज और उसके दोस्त के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.


वहीं, दोनों छात्राओं को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों की सुरक्षा के लिए ऐहतियातन पुलिस बल को भी अस्पताल में तैनात किया गया है.