मध्य प्रदेश के इंदौर को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद जोर-शोर से चल रही है. इसी को लेकर शनिवार को अतिक्रमण की बड़ी कार्रवाई की गई. गंगवाल बस स्टैण्ड से लेकर छत्रीपुरा क्षेत्र तक की गई इस कार्रवाई में कई दुकानों व घरों को जमींदोज कर दिया गया. निगम की इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में पुलिस बल व निगमकर्मी मौजूद रहे.

'शहर चौड़ीकरण अभियान' के अंतर्गत दरगाह चौराहे से लेकर गंगवाल बस स्टैण्ड तक अतिक्रमण की कार्रवाई की गयी. जिसमें लगभग 250 से ज्यादा अवैध अतिक्रमण हटाए गए. इसके अतिरिक्त गंगवाल बस स्टैण्ड पर एक साथ 30 दुकानों को अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान गिराया गया.

नगर निगम के रिमूवल प्रभारी महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि छत्रीपुरा क्षेत्र से गंगवाल बस स्टैण्ड तक घरों के बाहर बनी दुकानों को हटाया गया है. निगम की टीम ने रोड चौड़ीकरण के तहत घरों के बाहर बनी दुकानों से अतिक्रमण मुक्त किया, जिसमें बड़े स्तर पर पुलिस से लेकर निगम के बड़े अधिकारी और प्रशासन के लोग एक साथ निगम की इस कार्रवाई में नजर आए.

गौरतलब है कि इस कार्रवाई के दौरान कई मुश्किलें पेश हुईं, जिन्हें चिह्नित किया गया था. पिछले दिनों मच्छी बाजार इलाके में चला अतिक्रमण कार्रवाई का मिशन भी इसी अभियान के अंतर्गत हुआ था. मसलन कुछ लोगों ने न्यायायिक प्रक्रिया से स्टे ले लिया था.