हम सब कई तरह के सपने देखते हैं और अकसर सपनों का मतलब क्या है, यह जानने की हमारे अंदर उत्सुकता पाई जाती है। कई बार हम सेक्स से संबंधित सपने भी देखते हैं और जानना चाहते हैं कि उसका क्या मतलब है। आज आपको सेक्स के ऐसे ही छह तरह के सपने और उनकी हकीकत बताने जा रहे हैं...

इसका मतलब है कि आप अपने उस सहकर्मी के प्रति आकर्षित हैं। या यह भी हो सकता है कि आप उससे हाल ही में जुड़े हैं और उसके अंदर कुछ ऐसा है जो आप अपने अंदर लाना चाहते हैं।

अगर आप जननांग से जुड़े अटपटे सपने जैसे एक की जगह दो लिंग देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप अपनी यौन इच्छाओं को लेकर किसी तरह के अपराध बोध के शिकार हैं।

इसका मतलब है कि आप फ्रेंड के पार्टनर के प्रति आकर्षित हैं लेकिन आपको इससे दूर रहना चाहिए। आपको पता लगाना चाहिए कि उसकी क्या खासियत आपको प्रभावित करती है और आप उसे अपने जीवन से कैसे निकाल सकते हैं।एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस तरह के सपने देखने का मतलब है कि आपने अपनी इस तरह की किसी इच्छा को दबाया है। वहीं, कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि इसका मतलब यह भी होता है कि आप जिस लिंग के लोगों को आपस में सेक्स करते देख रहे हैं, उनकी विशेषताएं अपने जीवन में लाना चाहते हैं। जैसे लड़की को लड़की से संबंध बनाते देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप उनकी तरह क्रिऐटिव और केयरिंग बनना चाहते हैं।

इसका मतलब यह नहीं होता कि आप वाकई में जानवर के साथ संबंध बनाना चाहते हैं। इस तरह के सपने देखने का मतलब होता है कि आप उस तरह की क्वॉलिटी अपने जीवन में लाना चाहते हैं या लाना शुरू कर दिया है।

इसका मतलब है कि आपके जीवन में कुछ अहम हो रहा है लेकिन आप खुद को इससे अलग होता महसूस कर रहे हैं। इसका मतलब यह भी है कि आप लोगों को आगे बढ़ते देख रहे हैं लेकिन आपके जीवन में कोई बदलाव नहीं आ रहा है।