मेष (Aries): दिनांक11, 12 और 13 को आप कमाई के साधन, स्रोत और उन्नति की नयी संभावनाओं के विषय में सोचेंगे। सरकार की ओर से किसी कानूनी तकलीफों में फंसने का अंदेशा रहेगा। पिता को लेकर परेशान हो सकते हैं। आपको नौकरी में कोई ऊंचा ओहदा मिलने का अवसर रहेगा। बड़े लोगों का आशीर्वाद आपके सर पर होगा। निरोगी काया रहेगी। आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। इस समय आप सुपुर्द किए गए कार्यों को जिम्मेदारीपूर्वक पूरा करेंगे। परिवार में हर्ष व उमंग का वातावरण रहेगा। लाभदायी प्रवास रहेगा। नए लोगों से आपका मिलना होगा। प्रफेशनल मोर्चे पर आपको इस नेटवर्किंग से फायदा होगा। रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। धन का लेन-देन न करें। नौकर-चाकर, वाहन और भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आर्थिक रूप से आपका समय अच्छा बीतेगा। वसूली और लोन के कार्यों में सफलता मिलेगी। नवीन चीजों को घर लाएंगे।

 

वृषभ (Taurus): दिनांक 11 और 12 के दौरान चिंताजनक समय व्यतीत होगा। कामों से घिरे रहने से थकान का अनुभव करेंगे। खाने-पीने में सावधनी बरतें अन्यथा पाचन शक्ति या पेट के रोगों से जुड़ी तकलीफ पैदा हो सकती है। माता के साथ वाद-विवाद होने से मन दुखी हो सकता है। शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की चेष्टा करेंगे। वाहन में खराबी आने से परेशानियों में इजाफा हो सकता है। 13, 14, और 15 के दौरान स्थिति थोड़ी नियंत्रण में रहेगी। संतुलित आहार, व्यायाम और काम के साथ-साथ आराम पर भी ध्यान देना जरूरी है। सरकारी कचहरी में लंबे समय से अटके हुए काम आगे बढ़ेंगे। व्यवसाय, नौकरी में पदोन्नति का समय कहलाएगा। आर्थिक रूप से अटके हुए काम आप पूरे करेंगे। समय आपकी तरफ रहेगा। धन-धान्य में वृद्धि दर्शाती है। संतान की सगाई और उसकी शिक्षा से संबंधी बात आगे बढ़ सकती है। शुभ परिणाम मिलेंगे। 

मिथुन (Gemini): तारीख 11 और 12 के दौरान मध्यम समय रहेगा। कोई आपके विरुद्ध टीका-टिप्पणी कर सकता है। निरर्थक विवादों में आपको घसीटा जा सकता है। धैर्य धारण करना अत्यंत आवश्यक रहेगा। बुजुर्गों, मित्रों और भाई-बंधुओं से विरोध रहेगा। आपके ऊपरी अधिकारी और नौकर वर्ग आपके काम से नाखुश हो सकते हैं। बेकार के खर्च टालें। ता. 13, 14 और 15 के दौरान आपके दिन अशांतपूर्ण गुजरेंगे। मेहनत करने पर भी आपको सफलता हासिल नहीं होगी। पैसों की भी तंगी हो सकती है। आध्यात्मिकता की ओर झुकाव रहेगा। उच्च शिक्षा में प्रगति होगी। धन की स्थिति सामान्य रहेगी। वैवाहिक जीवन खुशियों से चहचहाएगा। दूसरों की मदद में तुरंत आगे आएंगे। आपका मूड भी अच्छा रहेगा। घर में मेहमानों का आना रहेगा। किसी पुराने परिचित से मुलाकात होगी। 

कर्क (Cancer): 11 और 12 के बीच कमाई में वृद्धि होगी। व्यवसाय में प्रगति होगी। नौकरी में बॉस और अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। एक पुराने दोस्त से एकाएक मिलकर खुश रहेंगे। सामाजिक कल्याण गतिविधियों में भाग लेंगे। अहंकार को त्यागकर लोगों की तन-मन-धन से मदद करेंगे। सरकारी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। धन का खर्च बढ़ेगा। शत्रु फिर से आपके खिलाफ चाल चल सकते हैं। । 13,14 और 15 के दौरान, समय मिले जुले रूप से फलदायी होगा। आप परिवार में एकता लाने या पारस्परिक विवाद को दूर करने का प्रयास करेंगे। असंभव से असंभव काम को बड़ी ही सरलता से करते हुए सफलता प्राप्त करेंगे। 16 और 17 के दौरान, छात्रों के लिए कुछ निराशा के दिन हो सकते हैं। आय के साथ खर्च भी अधिक रहेगा। परिवार के सदस्यों का समर्थन नहीं मिलेगा। किसी नए काम में आपका मन नहीं लगेगा। 

सिंह (Leo): 11 और 12 के दौरान समय मिश्र फलदायी है। आपके काम की तारीफ होगी। परंतु, आर्थिक लाभ उतना नहीं मिलेगा। छात्रों के लिए अच्छा समय है। माता-पिता का स्नेह और आशीर्वाद मिलेगा। व्यवसाय और भागीदारी में प्रश्न उत्पन्न होगा। दांपत्य जीवन में मुश्किलें आ सकती है। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। कोई अच्छी खबर आपके दरवाजे पर आएगी। पराक्रम व दिलेरी से ऐसा कार्य करेंगे जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। ता. 15,16 और 17 के दौरान आप में सकारात्मक विचार आ सकते हैं। आपकी सलाह दूसरे के लिए अमूल्य रहेगी। वैवाहिक कार्यक्रम में आप शामिल हो सकते हैं। संतान के विवाह की बात आगे बढ़ सकती है। 

कन्या (Virgo): दैनिक भाग-दौड़ से छुटकारा पाने के लिए मनोरंजन अथवा घूमने-फिरने की तरफ अधिक ध्यान देंगे। जिससे परिवार, मित्र सभी के साथ प्रवास पर्यटन अथवा बाहर भोजन करने के लिए जाने का निश्चय करेंगे। नाटक, सिनेमा इत्यादि के ऊपर आप खुले हाथ से खर्च करेंगे। परंतु एक बात का ध्यान रखें कि सुरक्षित भविष्य के लिए थोड़ी बचत भी जरूरी है। नौकरीपेशा वर्ग के लोग वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संबंध न बिगड़ जाएं इसका ख्याल रखना पड़ेगा। शरीर में अस्वस्थता महसूस होगी तथा मन के ऊपर भी चिंता का भार रहेगा। प्रतिद्वंदी के साथ किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। व्यापारियों को व्यापार में अवरोध आ सकता है। आपकी कार्यसफलता को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों की आप पर कृपा दृष्टि रहेगी जिससे प्रमोशन मिलेगा। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होगी। पिता की ओर से विशेष लाभ मिलेगा। पुराने मित्रों से मिलने से पुरानी यादें ताजी होगी, मित्र-मंड़ली में नये मित्रों का आगमन होगा जो भविष्य में आपको खूब लाभदायी सिद्ध होंगे। धनलाभ का योग भी दिखाई दे रहा है। 

तुला (Libra): 11 व 12 के दौरान आपको आर्थिक रूप से लाभ होने की संभावना रहेगी। परिवार और साथी कर्मचारियों का साथ मिलेगा। आपके ज्ञान और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। संतान संबंधी चिंता लगी रहेगी। पढ़ाई और नौकरी में तकलीफ पैदा होगी। शारीरिक और मानसिक शक्ति की कमी महसूस करेंगे। 13 और 15 के दौरान अपनी जीवनशैली में संयम रखें अन्यथा परेशानियां पैदा हो सकती है। लक्ष्य और परिस्थिति दोनों ही विपरीत होगी। कोई आप पर झूठा आरोप लगा सकता है। इस समय लिए गए निर्णय गलत साबित हो सकते हैं। मन चिंताग्रस्त रहेगा। ता. 16 और 17 के दौरान मानसिक चिंता कम होगी। नजदीकी मित्रों की मदद से आपका अटका हुआ काम पूरा होगा। व्यापार व्यवसाय में अनुकूल परिणाम प्राप्त होगा। 

वृश्चिक (Scorpio) : सप्ताह की शुरुआत में आप प्रेम संबंधों अथवा जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुलह का अनुभव करेंगे। ता.11 और 12 के दौरान मानसिक रूप से आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह प्रेम भावनाएं आपको प्रसन्नचित रखेंगी। पर, स्वभाव में उग्रता के अधिक रहने से आप मामूली बातों को लेकर गुस्सा हो सकते हैं। अपनी आय को बढ़ाने के लिए किसी प्रकार के शार्टकट का सहारा मत लीजिए। डायबिटीज, अपच के कारण होने वाली पेट से संबंधित समस्या और हृदय के दर्दों से सावधान रहें। ता.13, 14 और 15 के दौरान व्यवसायिक कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। नौकरी में भी आप हर एक कार्य में रुचि लेकर अपनी क्षमता के अनुसार कार्य करेंगे। व्यवसाय में कोई बड़ा ऑर्डर आपको मिलने की संभावना है। मन शांत व प्रफुल्लित रहेगा। विद्वानों और प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मुलाकात होगी। ता. 16 व 17 के दौरान प्रेम संबंधों में तनाव व्याप्त रहेगा। प्रियजनों की ओर से दुख मिलने से परेशान रहेंगे। समय आपके लिए अशुभ रहने से सावधान रहें। भागीदार और कर्मचारी पर नजर रखें। 

धनु (Sagittarius): तारीख 11 और 12 के दौरान समय मध्यम रहेगा। कोई आप पर टीका-टिप्पणी कर सकता है। आपके स्वभाव में कंजूसी आएगी। आप भावी कार्यक्रम की योजना बनाएंगे। कुंटंब से विरोध खड़ा हो सकता है। तारीख 13, 14 और तारीख 15 के दौरान दिन अशांति भरा हो सकता है। दूसरों के कारण आप चिंता का अनुभव करेंगे। आप मेहनत करेंगे फिर भी सफलता हाथ न लगने से मन ही मन निराशा हो सकते हैं। आपके पास पैसा नहीं टिक सकेगा इसलिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। आप अधिक भावुक बनेंगे। आध्यात्मिक और धार्मिक ज्ञान बढ़ाने के लिए आप किसी धर्मगुरु के संपर्क में आएंगे। वैवाहिक जीवन उत्तम रहेगा। तारीख 16 और 17 के दौरान आपके विचार में पैसे का महत्व अधिक रहेगा। जिससे आप परिवार पर ध्यान कम देंगे। इन सभी के बीच में आप दूसरों का मददगार होने में भी पीछे नहीं हटेंगे। 

मकर (Capricorn): सप्ताह की शुरुआत स्वास्थ्य के मामले में थोड़ी कमजोर दिखाई दे रही है। विशेषकर तारीख 11, 12 और 13 के दिन स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यह दिन चिंतादायक व्यतीत होगा। किसी नाते-रिश्तेदारों के विषय में अशुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है। आपके अपने लोग आपके साथ विश्वासघात कर सकते हैं। आप जिनको अपना मानते हैं वे आपकी पीठ पीछे निंदा करेंगे। अपच तथा पेट संबंधी रोग हो सकते हैं। सरकारी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है। खर्च की मात्रा बढ़ सकती है। टैक्स और कानूनी जांच जैसी समस्या भी आपको परेशान करेंगी। आप परिवार में एकता लाने या फिर पारस्परिक विवाद दूर करने का अत्यधिक प्रयास करेंगे। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। साथ ही साथ निवेश की भी संभावना है। किसी लेन-देन की भी संभावना है। मित्र के साथ मनमुटाव हो सकता है। 

कुंभ (Aquarius): इस सप्ताह आपको विदेश में रहने वाले प्रियजन का समाचार मिलेगा। धार्मिक, आध्यात्मिक गतिविधियां विशेष रहेंगी। मन में दुविधा रहने से पक्के निर्णय पर नहीं आ सकेंगे। पैसे का लेनदेन अथवा आर्थिक व्यवहार न करें। विचारों की अस्थिरता से आपका मन भी थोड़ा दुविधायुक्त रहेगा। नौकरी अथवा व्यवसाय में प्रतिद्वंदी चुनौती खड़ी करेंगे। किसी निश्चित प्रयोजन से कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। अचल संपत्ति के मामले में निर्णय लेने के लिए उचित समय नहीं है। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम कहा जा सकता है। दांपत्य जीवन में संबंध सामान्य रहेंगे। संतान के कारण थोड़ा खर्च उठाना पड़ेगा। नये कपड़े अथवा आभूषणों की खरीद करेंगे। दुश्मनों से सावधान रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें। प्रिय व्यक्ति और मित्र के साथ मुलाकात आपका मन हर्षित करेगी। स्त्री मित्रों का सहयोग मिलेगा। अनेक लोगों के संपर्क में रहना होगा। निवेशक पूंजी निवेश करने से पहले और महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर-मुहर करते समय सजग रहें। 

मीन (Pisces): तारीख 11 और 12 के दिन मौजमस्ती में आराम से समय व्यतीत होंगे। नई मुलाकात लाभकारी रहेगी। चारों ओर कीर्ति और यश फैलेगा। आप मिलने वाले अवसर का पूरा लाभ उठा सकेंगे। तारीख 13 के दिन मध्याह्न तक कार्य में निष्फलता प्राप्त होगी। धन खर्च में वृद्धि होगी। विदेशयात्रा का योग रहेगा। कोर्ट-कचहरी में पराजय प्राप्त होगी। तारीख 13 के मध्याह्न से 15 के मध्याह्न तक के समय में की हुई यात्रा लाभकारी रहेगी। संतान की किसी बात से आप खुश रहेंगे। प्रफेशनल मोर्चे पर शुभ समाचार प्राप्त होगा। कामकाज में अत्यधिक सफलता प्राप्त होगी। शुभ कार्य पूर्ण होगा। तारीख 15 से स्वास्थ्य का ध्यान रखें। विद्या-अध्ययन में विघ्न आ सकता है। किसी वरिष्ठ अधिकारी द्वारा आपका अपमान अथवा अवहेलना हो सकती है। मन चिंता और विषाद से घिरा रहेगा। शरीर में थकान, आलस और कमजोरी के कारण काम करने में उत्साह दिखाई नहीं दे रहा है। पेट संबंधी दर्द से परेशान होंगे। नौकरी-धंधे में भी प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी का शिकार बनेंगे तथा सहकर्मी आपके पीठ पीछे आपके विरुद्ध षड़यत्र करेंगे।