नई दिल्ली/सेंट मोरित्ज: आइस क्रिकेट टूर्नामेंट में वीरेंदर सहवाग की टीम को 2-0 से हराने के बाद अफरीदी भारत में चर्चा का विषय हैं. सिर्फ इस मुकाबले की वजह से ही नहीं बल्कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को दिए उनके बयान की वजह से भी.


भारत और पाक के बीच सीमा पर जारी तनाव से भले ही दोनों देशों के बीच क्रिकेट जारी ना हो. लेकिन फिर भी अफरीदी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी दोस्ती पर कहा कि वो किसी राजनीतिक स्थिति से प्रभावित नहीं हो सकती और ना ही ऐसा होगा.


सेंट मौरित्ज आइस क्रिक्रेट टूर्नामेंट में बातचीत में अफरीदी ने कहा, ‘‘विराट के साथ मेरे ताल्लुकात राजनीतिक हालत पर निर्भर नहीं करते. विराट शानदार इंसान हैं, मेरी ही तरह अपने देश के क्रिकेट के दूत हैं.’’


उन्होंने कहा कि कोहली हमेशा उन्हें बहुत अधिक सम्मान देते हैं.


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा,‘‘मैं मानता हूं कि क्रिकेटर के तौर पर दो लोगों के बीच के ताल्लुकात से हम यह उदाहरण तय कर सकते हैं कि देशों के बीच कैसे रिश्ते होने चाहिए. मुझे लगता है कि पाकिस्तान के बाद उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक प्यार और सम्मान मिला.’’


हाल ही में अफरीदी ने सोशल मीडिया पर भी भारतीय फैन के साथ एक तस्वीर साझा की थी जिसमें वो उन्हें भारत का झंडा सीधा करने की नसीहत दे रहे हैं. जिसे लेकर सोशल मीडिया पर भारत में भी उनकी जमकर तारीफ की जा रही है.