शादी के बाद पति और पत्नी के बीच रिश्तों में खटास या फिर किसी बात पर इतना विवाद कि सात जन्मों का साथ निभाने का वादा करने वाले दंपत्ति की राह अलग-अलग हो जाए. ऐसे कई मामले हमेशा से सामने आते रहे है. लेकिन 24 साल की युवती इस वजह से सुर्खियों में हैं कि उसने 11वें पति के यहां दो मासूम बच्चों को छोड़कर 12वीं शादी कर ली.


बेहद हैरान करने वाला यह मामला मध्य प्रदेश के खरगोन जिले का है. यहां ग्राम बड़गांव में रहने वाला विक्रम अपनी पत्नी और सास-ससुर के खिलाफ शिकायत लेकर कलेक्टर ऑफिस पहुंचा. विक्रम का दावा है कि तीन साल पहले घुघरियाखेड़ी में रहने वाली सेवंतीबाई (24) से हुआ था. कुछ दिनों से सेवंतीबाई घर छोड़कर मायके चली गई है. विक्रम का आरोप है कि सेवंतीबाई को उसके माता-पिता ने कहीं और बेच दिया.


कलेक्टर ऑफिस में गुहार लेकर पहुंचे विक्रम ने बताया कि पत्नी वापस नहीं लौटी तो उसने अपने स्तर पर खोजबीन शुरू की, तो पता चला की सेवंती की इसके पहले 10 शादियां हो चुकी हैं. विक्रम का आरोप है कि उसके सास-ससुर बेटी के शादी के नाम पर सौदेबाजी करते है और अब तक हुई सभी शादियों में उन्होंने दूल्हे से मोटी रकम ली है. अब सेवंती की पैसों के लालच में 12वीं शादी करा दी गई है.


विक्रम ने बताया कि उसने पुलिस के आला अफसरों को शिकायत की, लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद वह कलेक्टर ऑफिस अपनी गुहार लेकर पहुंचा है. हालांकि, एसपी ने इस तरह की शिकायत मिलने की बात से इंकार किया है. उनका कहना है कि यदि कोई शिकायत आएगी तो जरूर कार्रवाई की जाएगी.