क्या कोई मां इतनी निर्दयी हो सकती है कि वह अपनी ही एक साल की बच्ची का कत्ल कर दे. वह भी महज इस बात पर कि बच्ची पीने के लिए मां से दूध मांग रही थी. आपको शायद इस बात पर यकीन नहीं होगा, लेकिन रिश्तों के कत्ल का ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक मां ने अपनी एक साल की बच्ची की दरांती से गला रेतकर हत्या कर दी.


मामला मध्य प्रदेश के धार जिले का है. यहां के ग्राम तलावडी में अनिता नाम की महिला ने अपनी एक साल की दुधमुंही बच्ची की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि बच्ची दूध पीने के लिए जिद कर रही थी और रो-रो कर मां को परेशान कर रही थी. इसी से दुखी होकर मां अनिता ने मासूम बालिका की दरांती से गला रेतकर अपनी बेटी को मार डाला.


बताया जा रहा है कि दूध पिलाते वक्त अनिता की बेटी रोने लगी तो उसे गुस्सा आ गया और पास में रखा दरांती उठाया उसका गला काट दिया. इसके बाद वह चुपचाप घर का दरवाजा बाहर बंद करके चली गई. पास में ही रहने वाली एक नजदीकी रिश्तेदार को शक हुआ. उसने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा खुलवाया तो सामने बच्ची का शव पड़ा हुआ था.


घटना के वक्त अनिता का पति किसी काम से कुक्षी गया हुआ था. चार साल की बेटी दादी के साथ खेत पर गई हुई थी.



सूचना मिलने पर कुक्षी पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मां अनिता को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने घर से हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया. बेटी की हत्या के बाद भी अनिता के चेहरे पर किसी तरह का कोई पछतावा नजर नहीं आ रहा था.