छत्तीसगढ़ में नक्सल समस्या से निपटने जंगल में तैनात जवानों पर आए दिन आरोप लगते रहते हैं. ताजा मामला कांकेर जिले के बांदे थाना क्षेत्र का है. यहां बीएसएफ 114वीं बटालियन के एक जवान पर स्कूली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने का आरोप लगा है. इसकी लिखित शिकायत बांदे थाने में की गई है. 


नाम न लिखने की शर्त पर कुछ पालकों का आरोप था कि जब से बांदे हाई स्कूल व बालिका छात्रावास के सामने बीएसएफ कैम्प लगा है, तब से यहां तैनात एक जवान इस रास्ते से होकर आने-जाने वाली छात्राओं को अश्लील इशारा व भद्दे कमेंट्स करता है. बीएसएफ का उक्त जवान पहले भी ऐसी हरकत कर चुका है. इस बार कार्रवाई नहीं हुई तो हम सब यहां से कैंप हटाने की मांग करेंगे.


पुलिस थाने में की गई शिकायत में कहा गया है कि बांदे हाई स्कूल व बालिका छात्रवास के सामने बीएसएफ कैम्प है. यहां मोर्चे पर तैनात जवान रास्ते से आने-जाने वालों को अश्लील इशारा व भद्दे कमेंट्स करता है. यह शिकायत छात्राओं ने सबसे पहले शाला प्रबंधन से की. एक पीड़ित छात्रा ने बताया कि 6 फरवरी मंगलवार की शाम 5.30 बजे वह ट्यूशन के लिए जा रही थी, जैसे ही कैम्प के सामने पहुंचीं तो वहां तैनात एक जवान उसे अश्लील इशारे व भद्दे कमेंट्स करने लगा.


जवान की इस हरकत से डरी हुई छात्रा ने इस घटना की जानकारी शिक्षक को दी.

इसके बाद सभी शिक्षकों ने बैठक कर मामले को थाने तक पहुंचाने का निर्णय लिया. जिसके बाद उच्चतर माध्यमिक शाला के प्राचार्य जेआर कांचन ने बांदे थाना में लिखित शिकायत की. प्राचार्य जेआर कांचन ने बताया कि पहले भी छात्राओं ने छेड़छाड़ की शिकायत की है. जिसके चलते पुलिस तक जाना पड़ा.



मामले में बांदे थाना प्रभारी पारस पटेल ने बताया कि मामले की शिकायत मिली है. शिकायत की जांच की जाएगी. इसमें दोषि पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई होगी. छात्राओं की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा.