रायपुर। टिकरापारा के नंदी चौक इलाके में सोमवार की सुबह एक पांच साल की बच्ची के गायब होने की खबर से हड़कंप मचा रहा। परिजन ने अपहरण होने का अंदेशा जताया। इससे पुलिस भी सकते में आ गई। रहस्यमयी ढंग से बच्ची के गायब होने की सूचना पर छानबीन शुरू की गई।अगले दो घंटे बाद गायब बच्ची बाहर नहीं, बल्कि घर के एक कमरे में आलमारी के पीछे सोई मिली। बच्ची के मिलने के बाद परिजन राहत की सांस ले सके। सुबह 8 बजे नंदी चौक पर रहने वाले एक दर्जी के घर बच्ची के गायब होने की खबर इलाके में आग की तरह फैली।


पुलिस के बताए अनुसार 8 बजे ही परिजन ने कंट्रोल रूम के साथ टिकरापारा थाने में सूचना दर्ज कराई। बच्ची के गुमशुदगी की रिपोर्ट मिलते संवेदनशील मामले में पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। मौके पर पहुंचकर घर और आसपास तलाशी शुरू कर दी।


कमरों में ठीक तरह से जांच करने के बाद आसपास के हिस्सों में भी लोगों से संपर्क साधा। डीडी नगर, टिकरापारा और राजेंद्र नगर से टीआई समेत सिविल स्टाफ की टीम मौके पर पहुंची। बारीकी से जांच करने के बाद बच्ची के घर के अंदर ही एक जगह में सोए रहने का पता चला। सीएसपी कृष्ण कुमार पटेल की अगुवाई में टीमें तकरीबन पौन घंटे मौके पर खोजबीन करने में जुटी रही।


सूचना मिलते ही तलाशी


बच्ची के गायब होने की सूचना मिलते ही फौरन परिजनों से संपर्क साधा गया। आसपास खोजबीन करने के दौरान घर के एक कमरे में बच्ची मिल गई। आलमारी के पीछे एक कोने में बच्ची सोई हुई थी। संभवतः बच्ची के गहरी नींद में होने की वजह से परिजनों को कुछ पता नहीं चल सका। - कृष्ण कुमार पटेल, सीएसपी पुरानी बस्ती