टीवी की दुनिया में तेजी से बदलाव हो रहा है. इसका एक बड़ा कारण दर्शकों की बदलती रुचि हो सकती है. कई सीरीयल्‍स तो टीआरपी की रेस में मजबूत पकड़ बनाये हुए हैं लेकिन कई सीरीयल्‍स लगातार पिछड़ते जा रहे हैं. बीते साल 2017 में कुछ 17 टीवी सीरीयल्‍स ऐसे थे जो एक साल के अंदर शुरू हुए और बंद भी हो गये. अब ताजा अपडेट यह है कि टीवी शो  'दिल संभल जा जरा' ऑफ एयर हो गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके अलावा चार और टीवी सीरीयल्‍स हैं जो जल्‍द ही बंद हो सकते हैं. जानें...

स्‍टार प्‍लस के फेमस शो 'दिल संभल जा जरा' शुक्रवार 2 फरवरी को ऑफ एयर हो गया हैं. संजय कपूर और स्‍मृति कालरा के इस शो ने ऑडियंस में काफी हाइप क्रियेट की थी, लेकिन शायद दर्शकों के दिल में जगह बनाने में कहीं न कहीं चूक गई. टीआरपी की रेस में यह बुरी तरह बिछड़ गया. 23 अक्टूबर 2017 को शुरू हुआ यह शो 2 फरवरी 2018 को बंद कर दिया गया.


27 जून 2016 को शुरू हुई शिवाय और अनिका की लवस्‍टोरी दर्शकों को पसंद तो आई लेकिन यह 'इश्‍कबाज़' टीआरपी की रेस में पिछड़ गया. खबरों के अनुसार जून में यह सीरीयल ऑफ एयर हो जायेगा.  

नील और अवनी की रोमांटिक लव स्‍टोरी 'नामकरण' की शुरुआत सितंबर 2016 में शुरू हुई थी. 2 फरवरी तक इस शो के 388 एपिसोड्स प्रसारित हो चुके हैं. लेकिन इसे भी बंद किया जा सकता है. यह सीरियल 1998 में रिलीज फिल्‍म ‘जख्‍म’ की कहानी से प्रेरित है.

टीवी शो ‘मेरी दुर्गा’ को भी ऑफ एयर होने की लिस्‍ट में शामिल है. 26 जनवरी 2017 को शुरू हुए इस शो ने हाल ही एक साल पूरा किया है. कहानी में नए-नए ट्विस्ट की थोड़ी कमी भी आ रही है. इन्हीं वजहों से ये शो भी जून में बंद हो सकता है.