चीन में सड़क चोरी का मामला सामने आया है. जिंआग्सू प्रांत एक शख्स ने 800 मीटर लंबी कंक्रीट की सड़क रातोंरात चोरी कर ली. आरोपी ने सड़क के मलबे पत्थर बनाने वाली फैक्ट्री को बेच दिया.


चीनी मीडिया के मुताबिक, 24 जनवरी को सानकेशू गांव के लोगों ने सड़क के कुछ हिस्से को गायब पाया. पहले लोगों को लगा कि बिना घोषणा के सड़क की मरम्मत का काम चल रहा है. लेकिन, बाद में संदेह होने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी. पुलिस की जांच में चोरी का मामला सामने आया.


पुलिस के मुताबिक, झू नाम के एक शख्स ने खुदाई करने वाले मशीन से करीब 800 मीटर सड़क खोद डाली. कंक्रीट के मलबे को एक फैक्ट्री को बेच दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.


पुलिस पूछताछ में झू ने बताया कि वह अमीर बनना चाहता था. उसे लगता था कि सड़क की कंक्रीट को बेचकर अच्छा बिजनेस कर सकता है. इसमें बहुत कमाई होगी.




झू ने बताया, 'उस सड़क से कोई नहीं गुजरता था. इसलिए मैंने सोचा कि क्यों न उसे खोदकर बेच दिया जाए?' झू के मुताबिक, "पहले 500 टन कंक्रीट चुराई और उसे 5000 यूआन (करीब 51 हजार रुपये) में बेच दिया.


चोरी का ये अनोखा मामला सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'गरीबी ने इस व्यक्ति को इनोवेटिव बना दिया.'



एक दूसरे यूजर ने लिखा- 'सड़क चोरी करने वाले शख्स की सजा यही होनी चाहिए कि उसे वही सड़क अकेले बनाने दिया जाए.'