टीवी शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में कपिल शर्मा की बुआ के किरदार से पहचानी जानेवाली अभिनेत्री उपासना सिंह इनदिनों एक्टिंग की दुनियां से गायब हैं. फिलहाल उन्‍हें किसी शो में नहीं देखा जा रहा है. कम ही लोग जानते हैं कि जब वे 17 साल की थीं जब उन्‍हें राजस्‍थानी फिल्‍म 'बाई चली ससारिए' ऑफर हुई थी. यह फिल्‍म सुपरहिट रही थी. बताया जाता है कि उपासना सिंह डॉक्‍टर बनने का ख्‍वाब रखती थीं लेकिन बाद में ड्रामेटिक आर्ट में एमए कर मुंबई आ गईं. उनके पिता नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी अभिनेत्री बनें लेकिन उनकी मां ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया. 

उपासना सिंह के पर्सनल लाईफ में भी उतार चढ़ाव जारी है. साल 2016 में खबरें आई थीं कि उपासना जल्‍द ही अपने पति नीरज भारद्वाज से तलाक लेनेवाली हैं. उपासना ने वर्ष 2009 में टीवी एक्‍टर नीरज भारद्वाज से शादी की थी. दोनों की शादी को सात साल होनेवाले हैं लेकिन आपसी मनमुटाव के चलते दोनों पिछले चार सालों से अलग रह रहे हैं. 9 महीने से दोनों की बातचीत भी बंद है. जानें उपासना के बारे में ये खास बातें...

1. उपासना सिंह एक बॉलीवुड अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक स्‍टैंडअप कॉमेडियन भी हैं. उपासना सिंह का जन्म 29 जून 1975 को होशियारपुर पंजाब में हुआ था.

2. उपासना सिंह ने अपनी शुरूआती पढ़ाई होशियारपुर से ही पूरी की है. उन्होंने ड्रामेटिक आर्ट में मास्टर डिग्री की मानक डिग्री पंजाब विश्वविद्यालय से प्राप्त की है. जब वे मात्र 7 वर्ष की थीं, तब स्कूल की ओर से दूरदर्शन पर प्रोग्राम देती थी.

3. उपासना हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी और मराठी फिल्मो में नजर आ चुकी हैं. फिल्‍म 'जुदाई' में उनके किरदार को कोई नहीं भूला होगा जिसमें उन्‍होंने जॉनी लीवर की पत्‍नी का किरदार निभाया था. आज भी 'अब्बा-डब्बा-जब्बा' संवाद सर्वत्र चलता है. फिल्‍म में अनिल कपूर, श्रीदेवी और उर्मिला मतोंडकर मुख्‍य भूमिका में थे. 

4. उपासना ने राजश्री प्रोडक्‍शन की साल 1986 की फिल्‍म 'बाबुल' से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. इसके बाद साल 1988 में वे फिल्‍म 'बाई चली सासरे' नामक राजस्थानी फिल्‍म में नजर आई. यह फिल्‍म चल निकली और उन्‍हें हिंदी फिल्‍मों के ऑफर आने लगे. 

5. उन्‍हें स्‍टार प्लस के सीरीयल 'सोनपरी' से विशेष पहचान मिली. इससे उनकी पहचान घर-घर में बढ़ गई. उन्‍होंने सीरीयल 'मायका', जी टीवी एवं दूरदर्शन पर 'फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी' और 'राजा की आएगी बारात', 'ढाबा जंक्शन', 'मैं कब सास बनूंगी' जैसे करीब दो दर्जन धा‍रावाहिकों में अभिनय कर चुकी हैं.

6. नीरज फेमस सीरीयल 'साथ निभाना साथिया' में चिराग मोदी का किरदार निभा रहे हैं. उपासना और नीरज ने एकसाथ टीवी सीरीयल 'दे दिले नादान' में एकसाथ काम किया था.