इंदौर।सांवेर रोड स्थित एक केमिकल प्लांट में बुधवार शाम भीषण आग लग गई। केमिकल और रबर होने से प्लांट में कई बार विस्फोट हुआ । आग की लपट कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दी। अाग की चपेट में दो अन्य फैक्ट्रियां भी आ गई हैं। आग की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर टीम आग बुझाने की कोशिश कर रही है।



- मिली जानकारीअनुसार बुधवार शाम करीब चार बजे सांवेर रोड स्थित वाॅटर ट्रीटमेंट प्लांट के पीछे अाग लगने की सूचना पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आग इंडस्ट्रियल एरिया के एफ सेक्टर स्थित बीसी पेट्रो केमिकल और रबर प्लांट में लगी थी। प्लांट में काम करने वाले कर्मचारियों ने तत्काल इसकी सूचना फायर टीम और पुलिस को दी। कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की चपेट में पास स्थित 2 अन्य फैक्ट्रियां भी आ गई हैं।


- सूचना पर मौके पर पहुंची फायर टीम ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन हवा चलने के कारण आग बुझाने में भारी परेशानी आ रही है। फायर टीम फोम और पानी की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है।


कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दिया विस्फोट


बताया जा रहा है कि प्लांट में बड़ी मात्रा में केमिकल भरा हुआ था। इसके अलावा यहां रबर के पैकेट भी भारी मात्रा में रखे हुए थे। आग लगते ही कर्मचारी प्लांट से माल बाहर निकालने में लग गए। वहीं कुछ लोग आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान एक विस्फोट हुआ और आग ने विकराल रूप ले लिया। प्लांट में एक के बाद एक कई धमाके हुए। धमाके की गूंज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।


करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान


- कंपनी सूत्रों के अनुसार प्लांट में बड़ी मात्रा में केमिकल और रबर भरा हुआ था। आग ने पूरे प्लांट को चपेट में ले लिया है। आग की चपेट में आने से सारा माल जलकर खाक हो गया है। आग में करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान है। आग बुझाने में बड़ी संख्या में फायर टीम लगी हुई है। वहीं एक हजार से ज्यादा लोग फैक्ट्री के बाहर मौजूद हैं।