आप इस बात में यकीन करें या न करें लेकिन सेक्स हर बार संतोषजनक हो ऐसा जरूरी नहीं है। खासतौर पर महिलाओं के लिए... क्योंकि उन्हें ऑर्गैज्म हासिल करने में थोड़ा वक्त लगता है। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि सामने वाला पार्टनर कितनी देर से और कितना ज्यादा जोर लगा रहा है, महिलाओं को उनके प्लेजर लेवल तक पहुंचने में वक्त लगता है। प्यार करने से ज्यादा महिलाएं चाहती हैं पार्टनर उनकी अभिलाषा करे और जब चीजें धीरे-धीरे होती हैं तो उन्हें ज्यादा अच्छा लगता है। इन असरदार टिप्स को अपनाकर महिलाएं कम समय में बेहतर ऑर्गैज्म हासिल कर सकती हैं...

सीधे क्लाइमैक्स पर पहुंचने की बजाए फोरप्ले पर ध्यान दें। कामुक रूप से पार्टनर को टच करने पर नैचरल लुब्रिकेशन भी बढ़ जाएगा। लुब्रिकेशन जितना ज्यादा होगा सेक्स के दौरान दर्द उतना ही कम होगा और ऑर्गैज्म भी जल्दी हासिल होगा। पार्टनर को किस करें, सेंशुअली छूएं, प्यार करें, ऐसा करने से न सिर्फ पार्टनर की अभिलाषा बढ़ेगी बल्कि आपका सेक्शुअल अफेयर भी संतोषजनक होगा।

अगर आप सही पोजिशन में सेक्स करते हैं तो आपकी पार्टनर को उत्तेजना महसूस होगी और इससे उसे जल्दी ऑर्गैज्म हासिल करने में मदद मिलेगी। कई अलग-अलग तरह के पोजिशन्स को ट्राई कर जानें कि किस पोजिशन में आपकी पार्टनर को सबसे ज्यादा उत्तेजना महसूस होती है। जब आप सही पोजिशन में सेक्स करेंगे तो न सिर्फ आपकी पार्टनर के मसल्स लूज होंगे बल्कि फ्रिक्शन में भी कमी आएगी।

ऑर्गैज्म की स्पीड बढ़ाने का एक और तरीका है कि आप न सिर्फ एक ही तरह से जोर लगाते रहें बल्कि साथ-साथ में पार्टनर को किस करते रहें और उनके कामुक अंगों को भी छूते रहें। ऐसा करने से नैचरल लुब्रिकेशन होगा, सेक्स के दौरान दर्द कम होगा और ऑर्गैज्म जल्दी हासिल होगा।

अगर आपकी पार्टनर को नैचरल रूप से लुब्रिकेशन हासिल करने में दिक्कत हो रही है तो आर्टिफिशल लुब्रिकेंट ट्यूब का इस्तेमाल करें। ध्यान रखें कि आप जिस ल्यूब का इस्तेमाल करें वह सुरक्षित हो और अगर जरूरत पड़े तो किसी एक्सपर्ट की सलाह लेकर ही उसे खरीदें। सेक्स में दर्द और फ्रिक्शन कम हो और ऑर्गैज्म जल्दी हासिल हो इसके लिए यह बेस्ट ट्रिक है।

आपके लिए यह जानना भी जरूरी है कि पार्टनर को क्या पसंद है। कोई ऐसी पोजिशन, फोरप्ले, डर्टी टॉक या उनके कामुक अंगो को छूना... आपकी पार्टनर को क्या पसंद है जब आप इस बात को जान लेंगे तो पार्टनर के लिए ऑर्गैज्म हासिल करना आसान होगा औऱ फिर सेक्स आप दोनों के लिए सैटिसफाइंग यानी संतोषजनक होगा।