ज्यादातर लोग सेक्स के बारे में अपने मन में कल्पनाएं करते हैं। यह अलग बात है कि कुछ लोग इस बात को स्वीकार करते हैं जबकि अधिकतर लोग अपने इन कामोत्तेजक सपनों को दुनिया से छिपाकर रखते हैं। हाल ही में हुई एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि सेक्शुअल फैंटसीज़ यानी सेक्स के बारे में ख्वाब देखना या उसकी कल्पना करना बेहद सामान्य बात है। इस स्टडी के दौरान महिलाओं और पुरुषों से उनकी सेक्शुअल फैंटसीज़ के बारे में कुछ सवाल पूछे गए थे जिससे पता चला कि कुछ फैंटसीज़ ऐसी होती हैं जो महिलाओं और पुरुषों दोनों में सामान्य रूप से पायी जाती हैं। हम आपको बता रहे हैं उन फैंटसीज़ के बारे में जो महिला और पुरुष दोनों के बीच कॉमन है...

सबसे कॉमन सेक्शुअल फैंटसी है रोल प्ले का किरदार निभाना है। रोल प्ले इस बात का संकेत है कि आपके और पार्टनर के बीच मजबूत इमोनशल बॉन्डिंग है और पार्टनर आपके साथ शारीरिक रूप से सुरक्षित महसूस करता है। रोल प्ले वाली फैंटसी के दौरान आप किसी कामुक सेशन में अपने पार्टनर को स्कूल टीचर के रोल से लेकर डकैत तक के रोल में इमैजिन कर लेते हैं।

सेक्स से जुड़ी यह भी एक सामान्य कल्पना है जो अक्सर लोगों के मन में आती है। तीन की तिकड़ी की यह ख्वाब एक तरफ जहां बेहद लुभावना है वहीं दूसरी ओर बेहद खतरनाक और जहां तक संभव हो इससे बचना चाहिए। आप या आपका पार्टनर किसी तीसरे शख्स के साथ सेक्स करने की बात को फैंटसाइज कर सकता है लेकिन हकीकत में ऐसा होने पर आपकी सेक्शुअल सेहत को नुकसान हो सकता है। साथ ही पार्टनर के साथ आपका रिश्ता भी बिगड़ सकता है।

एक ही जगह पर बार-बार और हर दिन सेक्स करना बेहद बोरिंग हो जाता है और बहुत से लोग अलग-अलग और नई जगहों पर सेक्स करने की कल्पना करते हैं। ऐसी जगहों में शामिल हो सकते हैं- पहाड़, बीच, आपका बाथरूम, लाइब्रेरी, कार, कार पार्किंग या फिर आपका अपना ऑफिस... नई जगहों पर सेक्स करना एक तरफ जहां बेहद संतोषजनक है वहीं दूसरी ओर यह अनुभव बेहद रोमांचकारी भी होता है।

सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़कों के मन में भी अक्सर यह कल्पना आती है कि वह अपने पार्टनर के शरीर के अलग-अलग हिस्सों से क्रीम, चॉकलेट सॉस या आइसक्रीम को चाटें। अगर सेक्स से पहले फोरप्ले के दौरान यह कल्पना हकीकत में बदल जाए तो सेक्स सेशन बेहद संतोषजनक साबित हो सकता है।

यह सुनने में भले ही थोड़ा अजीब लगे लेकिन बहुत से पुरुषों और महिलाओं के मन में किसी अजनबी के साथ सेक्स करने की कल्पनाएं भी उमड़ती-घुमड़ती रहती हैं। हालांकि यह फैंटसी वन-नाइट स्टैंड से अलग है। इस तरह की फैंटसी में अक्सर लोग कल्पना करते हैं कि कोई अनजान व्यक्ति उनका पीछा कर रहा है, वह उन्हें अपने साथ किसी अनजानी जगह पर लेकर जाते हैं और उनके साथ हॉट सेक्स सेशन करते हैं।