सिडनी  इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया से तीसरा वनडे में भी जीतकर 5 मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त ले ली है. रविवार को सिडनी वनडे में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 16 रनों से मात दी. 303 रनों का पीछा करते हुए मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवरों में 286/6 रन ही बना पाई. ऐसा पहली बार हुआ है, जब ऑस्ट्रेलिया ने घर में पहले तीन वनडे मैचों में हार झेली हो. इंग्लैंड इस तरह से एशेज में मिली 0-4 से हार का बदला कुछ हद तक चुकता करने में सफल रहा. इन दोनों टीमों के बीच चौथा वनडे 26 जनवरी को एडिलेड में खेला जाएगा.


ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था. इंग्लैंड ने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के शतक की बदौलत 302/6 रन बनाए. पारी की अंतिम गेंद अपना पांचवां वनडे शतक पूरा करने वाले मैन ऑफ द मैच बटलर ने 83 गेंद में 6 चौकों और 4 छक्के की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेली. इसे अलावा उन्होंने क्रिस वोक्स (नाबाद 53) के साथ 7वें विकेट के लिए 113 रन की अटूट साझेदारी भी की. वोक्स ने 36 गेंद की अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के मारे. ये दोनों उस समय क्रीज पर उतरे, जब टीम 39वें ओवर में 189 रन पर 6 विकेट गंवाकर संकट में थी.


इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के लचर क्षेत्ररक्षण का भी फायदा मिला, जिसके खिलाड़ियों ने चार कैच टपकाए और दो रन आउट के मौके भी गंवाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 58 रन देकर 2 विकेट चटकाए. कमिंस, मार्कस स्टोइनिस, एडम जंपा और मिशेल मार्श ने एक-एक विकेट हासिल किए.


ऑस्ट्रेलिया ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. एरोन फिंच ने सर्वाधिक 62 रनों की पारी खेली, जबकि मिशेल मार्श ने 55 रन बनाए. कंगारुओं को आखिरी ओवर में जीत के लिए 22 रनों की जरूरत थी. क्रीज पर मार्कस स्टोनिस और टिम पेन मौजूद थे. क्रिस वोक्स ने स्टोइनिस (56 रन) को तीसरी गेंद पर चलता कर इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित कर दी. इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड, क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने 2-2 विकेट निकाले.