नई दिल्ली। ऑनलाइन खरीदारी में बड़ी छूट का इंतजार खत्म हो गया है। अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों ने गणतंत्र दिवस सेल शुरू कर दी है। प्रोडक्ट पर 50 से 70 फीसद तक की छूट मिल सकती है।


ऑनलाइन सेल हुई शुरू : शनिवार आधी रात से शुरू हुए अमेजन इंडिया के ‘ग्रेट इंडियन सेल’ में 16 करोड़ से ज्यादा उत्पादों पर छूट मिल रही है। सेल 24 जनवरी तक चलेगी। अपने प्राइम मेंबर्स के लिए सेल की शुरुआत 12 घंटे पहले यानी शनिवार को दोपहर 12 बजे ही कर दी थी। फ्लिपकार्ट ने भी 21 जनवरी से अपनी तीन दिवसीय ‘रिपब्लिक डे सेल’ की शुरुआत की है। ऑनलाइन मार्केटप्लेस शॉपक्लूज ने 19 जनवरी को ही ‘अच्छे दिन सेल’ के नाम से सेल की शुरुआत कर दी थी। इसमें 20 लाख से ज्यादा उत्पादों पर 66 फीसद तक की छूट की पेशकश की गई है। विशेषज्ञों का कहना है कि ई-कॉमर्स कंपनियों के सेल पर महीने की आखिरी तारीख का असर देखने को नहीं मिलेगा।

फ्लिपकार्ट रिपब्लिक डे सेल: इस सेल में ई-कॉमर्स वेबसाइट यूजर्स के लिए स्पेशल डील्स से लेकर लिमिटेड पीरियड ऑफर तक उपलब्ध है। कंपनी ने इस सेल के लिए सिटी बैंक के साथ साझेदारी की है। इस सेल में खरीदारी करने और उसका भुगतान सिटी बैंक डेबिट या क्रेडिट कार्ड से करने पर यूजर्स को 10 फीसद कैशबैक मिलेगा। इस सेल में फ्लिपकार्ट स्मार्टफोन पर भी आकर्षक ऑफर दे रही है। इसके अलावा, लैपटॉप से लेकर टीवी, ऑडियो, कैमरा आदि पर 60 फीसद तक की छूट मिल रही है। साथ ही, टीवी और अन्य अप्लाइंसेज पर 70 फीसद की छूट मिल रही है।


अमेजन ग्रेट इंडियन सेल डील्स: अमेजन की फ्रेट इंडियन सेल 21 जनवरी से 24 जनवरी तक चलेगी। इस सेल में स्मार्टफोन्स पर बड़े डिस्काउंट मिल रहे हैं। डिस्काउंट के अलावा इस सेल में एचडीएफसी डेबिट या क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करने पर 10 फीसद का अतिरिक्त डिस्काउंट मिल रहा है। अमेजन पे से शॉपिंग करने पर 200 रुपये तक का कैशबैक भी दिया जा रहा है।


स्मार्टफोन के अलावा कैमरा, टीवी, टैब्स, हेडफोन्स आदि पर भी डिस्काउंट मिल रहे हैं।

किंडल पेपरवाइट, किंडल पेपरवाइट स्टार्टर पैक, फायर टीवी स्टिक, ईबुक्स आदि पर स्पेशल डिस्काउंट मिल रहे हैं।

अमेजन प्राइम मेंबर्स को वन-डे, टू-डे डिलीवरी, वीडियो स्ट्रीमिंग का एक्सेस आदि ऑफर्स भी उपलब्ध कराए जाएंगे।