मेष (Aries): बुजुर्गों और मित्रों से सहयोग मिलेगा। 22-23 तारीख को आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। बनते कार्य अटकेंगे। आर्थिक मामलों पर दूसरों पर विश्वास ना करें अन्यथा धोखा हो सकाता है। 24-25-26 तारीख का दिन शुभ है। सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। उत्तम भोजन प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ एक यादगार पल बिताने का मौका मिलेगा। विचारों और स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएगा जो मन में एक नई ऊर्जा का संचार करेगा। उपहारों की प्राप्ति होगी। 27 तारीख को एक असीम आशा दिल में लिए निकल पड़ेंगे। परंतु, आर्थिक स्थिति आपको अपनी भावनाएं ठीक तौर पर व्यक्त नहीं करने देंगी।

 

वृषभ (Taurus): कार्यक्षेत्र के लिए सप्ताह का आरंभ अनुकूल और फायदेमंद रहेगा। 22 और 23 तारीख का दिन आपके लिए सफलता का दिन है। कोशिशें सफल रहेंगी। मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय गुजरेगा। इन दिनों के दौरान आप अपने और परिवार की खुशी व जरुरतों को पूरी करने, मनोरंजन या आरामदायक जीवन जीने के लिए नई-नई वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। अजनबी व्यक्ति आपके कार्य में मददगार रहेंगे। धन प्राप्ति के कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार में किसी बात को लेकर बवाल हो सकता है। वाहन सावधानी से चलाएं, कोई अप्रिय घटना होने की आशंका है। 27 तारीख के दिन चंद्रमा के आपकी राशि से गुजरने से भाग्य चक्र आपके पक्ष में चलता दिखाई देगा।

मिथुन (Gemini): किसी मांगलिक कार्य का आयोजन होगा। पिता की ओर से आर्थिक लाभ होगा। कारोबार में लाभ बढ़ेगा। 22 और 23 तारीख के दौरान आपको यश और मान-सम्मान मिलेगा। अपना आत्मविश्लेषण करेंगे। सोच-विचारकर निर्णय लेंगे तो कार्यों में सफलता मिलने की संभावना रहेगी। सरकारी क्षेत्र में अटके हुए कार्य बढ़ेंगे। कोर्ट केस में सफलता मिलेगी। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। 24, 25 और 26 तारीख की दोपहर तक का समय लाभदायी है। स्वयं में हिम्मत और एक नयी आशा का संचार अनुभव करेंगे। 26 तारीख की दोपहर के बाद और 27 तारीख के दौरान बारहवें स्थान का चंद्र आपको मानसिक तनाव दे सकता है। मन पर किसी प्रकार का बोझ हावी रहेगा। चारों ओर से काम से घिरे रहेंगे।

कर्क (Cancer): रोजगार में समस्या आ सकती है। अत्यधिक शारीरिक परिश्रम से स्वास्थ्य प्रभावित होगा। आप अपने काम में सफल होंगे। सक्रिय रूप से व्यापारिक लेनदेन और आर्थिक गतिविधियों में लगे हुए होंगे। पति और पत्नी एक दूसरे के कामों में सहयोग करेंगे। परिवार की समस्याओं पर फोकस करेंगे। आपकी इच्छा पूरी होगी। कार्यक्षेत्र में आपका दृष्टिकोण सकारात्मक होगा। 24, 25 तारीख के दौरान तथा 26 तारीख की दोपहर तक का समय संतान और परिवार के साथ बीतने की वजह से आत्मीयता में वृद्धि होगी। मतभेद और गलत धारणाएं परस्पर बातचीत के जरिए दूर करेंगे। स्वास्थ्य में सुधार होगा। समय मिश्रित रूप से उपयोगी रहेगा।

सिंह (Leo): घर परिवार में किसी समस्या को होशियारी से हल कर सकते हैं। 22, 23 तारीख के दौरान समय अनुकूल नहीं है। आपके लिए परेशानी और समस्याएं हो सकती हैं। वाहन सावधानीपूर्वक ड्राइव करें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सर्दी-बुखार से परेशान हो सकते हैं। किसी से आपकी ऐसी बोलचाल हो सकती है जिसकी आपने अपेक्षा भी नहीं रखी हो। आपका मन उदास रहेगा। 24 और 25 तारीख के दौरान आपकी चिंता दूर होगी। आप संतुष्टि के साथ अपना काम शुरू कर सकते हैं। व्यक्तिगत और दांपत्य जीवन सहित व्यावसायिक कार्य का तालमेल भी आप अच्छी तरह से करेंगे। पुरानी चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। खुशी का अनुभव करेंगे। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। शत्रु और विरोधी आपका सामना नहीं कर सकेंगे। आपका संपूर्ण ध्यान संतान के अध्ययन पर होगा। 26, 27 तारीख को साथी कर्मचारी और अधिकारी आपके काम में मदद करेंगे। यश-कीर्ति और सम्मान में वृद्धि होगी।

कन्या (Virgo): पितृपक्ष की ओर से लाभ होने का प्रबल योग दिखाई देता है। वाहन अथवा अन्य किसी भी संपत्ति से संबंधित दस्तावेजों में अत्यंत सतर्क रहें अन्यथा विश्वासघात का शिकार बनेंगे। परिवार का वातावरण न बिगड़े इसके लिए वाद-विवाद से बचें। माता का स्वास्थ्य आपकी चिंता में वृद्धि करेगा। धन और प्रतिष्ठा की हानि हो सकती है। विद्या-अध्ययन में सफलता मिलेगी और कैरियर में नया अवसर हाथ आता महसूस होगा। प्रेमीजन एक-दूसरे की निकटता का आनंद उठा सकेंगे। सप्ताह के अंत में आप हर कार्य पूरे आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल के साथ करेंगे। घर-परिवार में सुखशांति छायी रहेगा। सार्वजनिक जीवन में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

तुला (Libra): बुद्धि और विवेक से मुश्किल से मुश्किल कार्यों को काफी अच्छी तरह से पूरा कर सकेंगे। 22 और 23 तारीख के दौरान आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। आप अपनी क्षमता के अनुसार अपने कार्य में अधिक अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। कैरियर और व्यावसायिक गतिविधि में आप दृढ़ता से ध्यान केंद्रित करेंगे। 24, 25 और 26 तारीख की दोपहर तक का दिन शांतिपूर्ण रहेगा। इस समय में जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता रहेगी। मतभेदों का निवारण होगा। एक दूसरे की जिम्मेदारियों को मिलकर निभाएंगे। पारिवारिक मामलों में आप एक दूसरे के साथ खुलकर चर्चा करेंगे। राजकीय कार्यों में आप मशगूल रहेंगे। 26 तारीख की दोपहर के बाद और 27 तारीख की शाम तक का समय सावधानी रखने का है।

वृश्चिक (Scorpio) :मित्रों के साथ किसी मामले को लेकर परेशानी हो सकती है। सुख-शांति में कमी आएगी। 22 और 23 तारीख के दौरान आपको नयी-नयी बातों की जानकारी मिलेगी। विद्यार्थी अपनी मेहनत और परिश्रम का पूरा लाभ प्राप्त करेंगे। संतान को लेकर रहने वाली चिंता का अंत होगा 24 और 25 तारीख के दौरान आपकी मुलाकात आपके किसी शुभचिंतक से होगी। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। बुद्धिपूर्वक किया गया निवेश आपको लाभ दे सकता है। करियर और भविष्य की योजना आगे बढ़ेगी। 26 और 27 तारीख के दौरान आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। कानूनी मामलों में किसी बड़े वकील से सलाह लें।

धनु (Sagittarius): मेहनत की तुलना में काफी उत्तम परिणाम प्राप्त होगा। भूतकाल में किए गए निवेश का लाभ मिल सकता है। घूमने-फिरने और खाने-पीने में आप समय बिताएंगे। सप्ताह के मध्य में गुप्त शत्रु और षड़यंत्रों के कारण परेशानी हो सकती है। वैभव-विलास के सामान की खरीदारी पर खर्च बढ़ सकता है। 22 और 23 तारीख के दौरान प्रोफेशनल मोर्चे पर परिस्थिति आपके पक्ष में रहेगी। इस समय आप भावी कामकाज का प्रबंधन खूब बढ़िया ढंग से कर सकेंगे। भौतिक सुख-सुविधा प्राप्त करेंगे। हाल ही में हुई आमदनी आपके पास लंबे समय तक टिक सकती है। 24 और 25 तारीख के दौरान आमोद-प्रमोद का समय है।

मकर (Capricorn): सप्ताह के प्रारंभ में आपको व्यापार-धंधे में आशा के अनुरूप सफलता मिलेगी। आमदनी बढ़ेगी। मौज-शौक, मनोरंजन की गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। मकरसंक्रांति के साथ ही धनार्क पूर्ण होने से अब घर में शुभ प्रसंग का आयोजन होगा। रमणीय स्थल पर प्रवास पर्यटन का आयोजन होगा। तारीख 22, 23 के दौरान सरकारी कार्य में सफलता मिलेगी। बुजुर्गों तथा पूजनीय व्यक्तियों से मुलाकात होगी। अविवाहितों के लिए विवाह योग है। हांलाकि, जीवन में स्थिरता आने बाद ही विवाह करें। जल्दबाजी निर्णय लेने से अनबन होने की संभावना उत्पन्न हो सकती है। तारीख 24, 25 को प्रेम प्रसंग में समर्पण की भावना रखेंगे तो और अधिक आनंद प्राप्त कर सकेंगे। मकर संक्रांति को सूर्यनारायण की पूजा करने बाद ब्राह्मणों, गायों और जरूरतेंमंदों को यथाशक्ति दान करें। स्वजनों के साथ मतभेद होगा। गलतफहमी तथा दुर्घटना से बचे रहें। वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें। धन का व्यय होगा जुकाम, कफ, बुखार के कारण स्वास्थ्य बिगड़ेगा। तथा तारीख 26 का स्वजनों से वियोग हो सकता है। दूसरों की मदद करने चलकर "यज्ञ करने से हाथ जले" ऐसी परिस्थिति का निर्माण होगा, जिसके कारण सतर्क रहें। सप्ताह के अंत में धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियां विशेष रहेंगी। मन में दुविधा रहने से पक्के निर्णय पर नहीं पहुँच सकेंगे। पैसे की लेन-देन अथवा आर्थिक व्यवहार न करने की सलाह है। विदेश रहने वाले स्नेहीजनों का समाचार मिलेगा।

कुंभ (Aquarius): फिलहाल नये कार्य की शुरूआत न करें। संभव हो तो प्रवास से बचें क्योंकि यात्रा में अप्रत्याशित मुश्किलें आ सकती हैं। आपको काम के कारण थकान महसूस होने से ताजगी और स्फूर्ति का अभाव महसूस होगा। आपके किसी कार्य अथवा प्रोजेक्ट में सरकार की ओर से लाभ प्राप्त होगा। ऑफिस में महत्वपूर्ण मुद्दों के विषय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श होगा। पैसे की लेन-देन करने में संभलकर रहें। निर्णय शक्ति का अभाव आपका भ्रम बढ़ाएगा। कोर्ट-कचहरी में पड़ने अथवा किसी की जमानती न बनने की सलाह है। आप आवश्यकता से अधिक भावुक बनेंगे जिसके कारण किसी के वाणी-व्यवहार से आपका मन दुखेगा। अचल संपत्ति को लेकर चर्चा से बचें। वाहन चलाते समय ध्यान रखें। जलाशय से दूर रहें। निकटवर्ती लोगों के कार्यों में इच्छा या अनिच्छा से जुड़ना पड़ेगा। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम है। गैर जरूरी खर्चों से बचें।

मीन (Pisces): वैभव-विलास के सामान की खरीदारी में खर्च बढ़ सकता है। 22 और 23 तारीख के दौरान फिर से एक बार परिस्थिति आपके पक्ष में रहेगी। परिस्थिति में सकारात्मक बदलाव आएगा। आप अत्यधिक भावुक रहेंगे। भौतिक सुख-सुविधाएं प्राप्त करेंगे। हाथ में आया हुआ पैसा पास रहेगा। 24 और 25 तारीख के दौरान अति व्यस्तता के कारण थकान का अनुभव करेंगे। कभी-कभी निराश हो सकते हैं। 26 और 27 तारीख के दौरान आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत रहेगी। अत्यधिक मेहनत की तुलना में उत्तम परिणाम प्राप्त होगा। घूमने-फिरने और खाने-पीने में समय बिताएंगे। घर-परिवार में सामंजस्य रहेगा। हालांकि, किसी भी कारणों से दौड़-धूप रहेगी।